भारत और पाकिस्तान का 2 बार और होगा आमना-सामना, देखें शेड्यूल
भारत और पाकिस्तान का 2 बार और होगा आमना-सामना, देखें शेड्यूल

Asia Cup 2022 IND vs PAK: यूएई में एशिया कप 2022 का आयोजन शुरू हो चुका है, जिसमें इस टूर्नामेंट के दौरान 6 टीमें हिस्सा ले रहीं हैं। लेकिन इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक आकर्षण का केंद्र भारत और पाकिस्तान का मुकाबला रहा। हांगकांग के साथ दोनों ही टीमें ग्रुप (Group A) में मौजूद है।

ग्रुप स्टेज का पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी टीमों के बीच 28 अगस्त रविवार को खेला गया, जिसमें टीम इंडिया द्वारा पाकिस्तान को 5 विकेट से मात देते हुए टूर्नामेंट पर अपना विजयी आगाज स्थापित किया गया, लेकिन दोनों देशों के बीच यह कोई इकलौती भिड़ंत नहीं थी। अभी सुपर 4 में एक बार फिर इन दोनों टीमों का आमना सामना होना निश्चित है।

एशिया कप 2022 के दौरान 2 ग्रुपों में तीन – तीन टीमें शामिल है। और दोनों ही ग्रुपों की टॉप दो-दो टीमें सुपर -4 के लिए क्वालीफाई भी करेंगी। भारत और पाकिस्तान के साथ ग्रुप में मजबूत हांगकांग भी शामिल है।

अब ऐसी स्थिति में इन दोनों टीमों का सुपर -4 में जाना लगभग निश्चित है। हालांकि क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल माना जाता है। लेकिन हांगकांग के लिए भारत-पाकिस्तान के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए किसी भी एक टीम को हराना आसान नहीं होगा।

फिर आमने-सामने होंगी दोनों टीमें

अगर सुपर और की बात की जाए तो टूर्नामेंट का यह स्टेज रोबिन फॉर्मेट में होना है सभी चारों टीमें इस राउंड में एक दूसरे से गिरेगी इसमें एक मुकाबला ग्रुप (A1)और ग्रुप (A2) करके होना है जिसका मतलब दो टॉप टीमें है।

4 सितंबर रविवार को यह मुकाबला दुबई में खेला जाना है अब ऐसी स्थिति में अगर भारत पाकिस्तान ग्रुप ए से पहुंचते हैं तो एक बार फिर से रविवार सुपर संडे बन सकता है।

इसके अतिरिक्त टूर्नामेंट की टीमों पर अगर गौर किया जाए तो सबसे ताकतवर यही दो टीमें लग रही हैं। ऐसी सिचुएशन में 11 सितंबर को होने वाले फाइनल के दौरान भी भारत-पाकिस्तान महा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

ALSO READ: जब आखिरी बार भारत और हांगकांग का हुआ था सामना, जानिए क्या थी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

एशिया कप 2022 का शेड्यूल

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान द्वारा अपने अभियान की शुरुआत एशिया कप 2022 में 28 अगस्त को की गई थी। ग्रुप-ए के इस मुकाबले के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा 5 विकेट से शानदार जीत हासिल की जा सकी।

जहां भुनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी, हार्दिक पांड्या के हरफनमौला प्रदर्शन, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के उपयोगी रनों की बदौलत भारत इस मैच को जीतने में कामयाब रहा। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान द्वारा 43 रन बनाए गए, वहीं नसीम शाह 3 विकेट अपने अपने नाम करने में कामयाब रहे।

Read Also:-ब्रेकअप के अफवाह के बाद दुबई में डिनर करते स्पॉट हुए शुभमन गिल और सारा, तस्वीरें देख फैंस भी हुए हैरान, देखें