एशिया कप से बाहर होने के बाद छलका केएल राहुल का दर्द, कहा हम फाइनल खेलना चाहते थे लेकिन...
एशिया कप से बाहर होने के बाद छलका केएल राहुल का दर्द, कहा हम फाइनल खेलना चाहते थे लेकिन...

भारत ने Asia Cup 2022 के अपने अंतिम मैच में अफगानिस्तान को 101 रन से हरा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में दो विकेट पर 212 रन बनाए थे। 

जवाब में अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 111 रन ही बना सकी। उसके लिए इब्राहिम जादरान ने सबसे ज्यादा नाबाद 64 रन बनाए। मुजीब उर रहमान ने 18 और राशिद खान ने 15 रन की पारी खेली। 

भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए। अर्शदीप सिंह, रविचंद्रन अश्विन और दीपक हुड्डा को एक-एक सफलता मिली। इससे पहले भारत की पारी में विराट कोहली ने शानदार शतक लगाया। उन्होंने 122 रन की नाबाद पारी खेली।

चोट और सर्जरी के बाद अच्छा महसूस कर रहे राहुल

भारत के लिए आज के मैच में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल ने कप्तानी की। मैच के बाद बातचीत में केएल राहुल ने कहा,

“बड़ी चोट और सर्जरी के बाद वापसी करते हुए मैंने महसूस किया है कि पिछले कुछ मैच खेलना इतना आसान नहीं है जितना आप सोचते हैं। मैं आने और खेलने के लिए उत्सुक था लेकिन जाहिर तौर पर वही स्पर्श या समान लय आसानी से नहीं आ रहा था जैसा मैंने सोचा था। एक खिलाड़ी के तौर पर यह मेरे लिए सीख है, खुशी है कि मैं बीच में कुछ समय बिता सका और मुझे अच्छा लगने लगा।”

ALSO READ: IND vs AFG: कप्तान बनते ही केएल राहुल ने खेला मास्टरस्ट्रोक रोहित शर्मा की इन 2 गलतियों को सुधार भारत को दिलाई 101 रनों से जीत

हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ खेलने के बाद हुआ बेहतर: राहुल

केएल राहुल ने बात करते हुए आगे कहा,

“इस प्रारूप में जब आप बल्ले से पहला छक्का मारते हैं तो आपको आत्मविश्वास मिलता है, मुझे लगता है कि हांगकांग के साथ में मुझे फ्री-हिट मिला और हालांकि मैंने इसे उतना अच्छा समय नहीं दिया जितना मैं कर सकता था, फिर भी मैंने गेंद को दूर हिट किया और यह अच्छा लगा।”

उन्होंने आगे कहा कि

“पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में मैंने थोड़ा बेहतर महसूस किया और कुछ मारने से मुझे आत्मविश्वास मिला, मैं धीरे-धीरे लय में आ रहा हूं। परिणाम निराशाजनक रहा है। आदर्श रूप से हम फाइनल खेलना चाहते थे और खुद को चुनौती देना चाहते थे। हम इस टूर्नामेंट में फाइनल खेलना चाहते थे और बड़ा टूर्नामेंट जीतना चाहते थे, लेकिन यह हमारे अनुकूल नहीं रहा, हम सकारात्मकता लेते हैं। हमें चुनौती दी गई है और यह वापस बैठने और प्रतिबिंबित करने का समय है”

ALSO READ: Asia Cup 2022, IND vs AFG, STATS: मैच में बने 21 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने