पाकिस्तान और श्रीलंका से मिली हार पर बोले भुवनेश्वर कुमार, कोच और कप्तान को नजरअंदाज कर इन्हें दिया सफलता का श्रेय
पाकिस्तान और श्रीलंका से मिली हार पर बोले भुवनेश्वर कुमार, कोच और कप्तान को नजरअंदाज कर इन्हें दिया सफलता का श्रेय

भारतीय क्रिकेट टीम ने Asia Cup 2022 का अंत जीत के साथ किया है। उसने गुरुवार को अपने आखिरी मैच में अफगानिस्तान को 101 रनों से करारी शिकस्त दी। विराट कोहलीी के 71वें शतक का इंतजार लंबे समय से था। 

तीन साल से कोहली के बल्ले से शतक नहीं निकला था, लेकिन ये कमी आज पूरी हो गई। कोहली ने इस मैच में 122 रनों की पारी खेली और इस पारी के दम पर भारत ने 212 रन बनाए। 

इस विशाल लक्ष्य के सामने अफगानिस्तान कोहली के बराबर भी स्कोर नहीं बना सकी। अफगानिस्तान 111 रन ही बना सकी। उसने हालांकि पूरे 20 ओवर खेले और आठ विकेट निकाले। उसके लिए इब्राहिम जादरान ने सबसे ज्यादा नाबाद 64 रन बनाए।

भुवनेश्वर कुमार ने गेंद से मचाया तहलका

पहले कोहली के बल्ले से तूफान निकला, इसके गेंद से भुवनेश्वर कुमार ने तहलका मचा दिया। उन्होंने पावरप्ले में ही अपने 4 ओवर फेंके और उसी में पांच विकेट चटका दिए। अपने 4 ओवर में केवल 4 रन देते हुए उन्होंने 5 विकेट लिए। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने अपनी गेंदबाजी को लेके कहा,

“यह मेरा दिन था जब मैं (पावरप्ले में) विकेट ले रहा था। अगर आप सफेद गेंद को देखें तो यह ज्यादा स्विंग नहीं करती, लेकिन आज इसने काफी स्विंग कराई। मुझे लगता है कि मैं जहां भी गेंदबाजी कर रहा था, मुझे विकेट मिल रहे थे। अगर आप उन दो मैचों को देखें – एक पाकिस्तान के खिलाफ और दूसरा श्रीलंका के खिलाफ, तो ज्यादा स्विंग नहीं थी। सफेद गेंद के साथ यह काफी अप्रत्याशित है। चहर चोट से उबर रहे हैं, लेकिन वह गेंद को दोनों तरफ से स्विंग भी करा सकते हैं, उन्हें कुछ समय की जरूरत होगी। यह एक अच्छा टूर्नामेंट रहा है, यह विश्व कप में हमारे लिए अच्छा है।”

ALSO READ: Asia Cup 2022: ‘मुझे बीते समय में कई सलाह मिली, पर सब बेकार’, विराट कोहली ने शतक के बाद किसे मारा ताना?

ALSO READ: Asia Cup 2022: एशिया कप से बाहर होने के बाद छलका केएल राहुल का दर्द, कहा हम फाइनल खेलना चाहते थे लेकिन…

ALSO READ: Asia Cup 2022, IND vs AFG, STATS: मैच में बने 21 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने