भारत को अगर जीतना है एशिया कप 2022 तो अभी से इन 3 खिलाड़ियों को करना होगा प्लेइंग 11 से बाहर
भारत को अगर जीतना है एशिया कप 2022 तो अभी से इन 3 खिलाड़ियों को करना होगा प्लेइंग 11 से बाहर

Asia Cup 2022 : भारतीय टीम ने यूएई की सरजमीं पर खेले जा रहे एशिया कप के 15वें संस्करण के दौरान पाकिस्तान को 5 विकेट से मात देते हुए जीत के साथ आगाज किया है। भारतीय टीम अपने पहले मैच के दौरान गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और फिर बल्लेबाजों की जुझारू पारियों के दम पर जीत हासिल करने में कामयाब रही।

मैच में भले ही अधिकतर खिलाड़ियों द्वारा अच्छा प्रदर्शन न किया गया हो, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे,जिनके प्रदर्शन द्वारा भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की टेंशने काफी हद तक बढ़ गई है।

अगर भारतीय टीम एशिया कप के दौरान लगातार तीसरी बार अपनी चैंपियनशिप कायम रखना चाहती है, तो इन तीन खिलाड़ियों को उसके लिए फॉर्म में आना बहुत अधिक जरूरी है। अगला मैच भारत का हॉन्गकॉन्ग टीम के साथ होना है, जिसमें सुपर 4 के दौरान पाकिस्तान, अफगानिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमों के साथ भारतीय टीम की भिड़ंत होनी है।

अब ऐसी स्थिति में इन खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन कहीं भारतीय टीम के लिए कोई बड़ी मुसीबत न खड़ी कर दे।

आवेश खान

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज आवेश खान का इस लिस्ट में पहला नाम शामिल है, जिन्हें पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले मैच के दौरान तीसरे पेसर के रूप में शामिल किया गया था। इस मैच में आवेश खान द्वारा सिर्फ 2 ओवर ही गेंदबाजी की जा सकी, और मात्र 19 रन देकर एक विकेट भी हासिल किया गया।

उनकी परेशानी का सबसे मुख्य कारण उनकी लाइन रही, जिसके चलते टीम के लिए आवेश सबसे महंगे गेंदबाज बनते जा रहे हैं। कुछ ऐसा ही प्रदर्शन वेस्टइंडीज दौरे पर भी आवेश खान द्वारा किया गया था। अगर अब ऐसी स्थिति में आवेश अपनी इकॉनामी को सुधारने में नाकामयाब साबित होते हैं, तो भारतीय टीम को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

युजवेंद्र चहल

इस लिस्ट में दूसरा नाम भारतीय लेग स्पिनर युज़वेंद्र चहल का शामिल है, जिनके द्वारा अच्छा प्रदर्शन करके भारतीय टीम में अपनी वापसी की जा सकी। युज़वेंद्र चहल का पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच कुछ खास नहीं रहा। चहल द्वारा अपने 4 ओवर के स्पेल में 8 की इकॉनामी से 32 रन दिए गए और साथ ही वह 1 विकेट लेने में नाकाम साबित हुए।

टीम के लिए बहुत ही आवश्यक खिलाड़ियों में चहल की गिनती होती है। ऐसी सिचुएशन में आने वाले मैचों में चहल का रन गति पर लगाम लगाना और विकेट निकालना बहुत आवश्यक है।

ALSO READ: Asia Cup 2022 : BAN VS AFG: अफगानिस्तान के सुपर 4 में पहुंचने के बाद कप्तान मोहम्मद नबी ने इस खिलाड़ी को दिया इसका पूरा श्रेय

के एल राहुल

रोहित शर्मा की टेंशन बढ़ाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में भारतीय टीम के उपकप्तान केएल राहुल का नाम भी शामिल है। चोट के चलते काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे राहुल द्वारा जिंबाब्वे दौरे पर वापसी की गई थी, लेकिन वह अपनी लय को हासिल कर पाने में नाकाम साबित हुए।

जिंबाब्वे दौरे पर दो पारियों के दौरान केएल राहुल सिर्फ 31 रन ही बना सके। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ पहले ही ओवर के दौरान वह बोल्ड होकर लौटे। आने वाले मैचों के दौरान भारतीय टीम को अगर एक अच्छी शुरुआत करनी है, तो केएल राहुल का अपनी लय को हासिल कर पाना बहुत ही आवश्यक है।

Read Also:-Asia Cup 2022, IND vs HK, MATCH PREDICTION TODAY: भारत और हांगकांग में ये टीम बनेगी आज के मैच की विजेता!