पाकिस्तान के खिलाफ फेल हुआ था भारत का टॉप ऑर्डर, अब हांगकांग के खिलाफ ये खिलाड़ी होंगे बाहर
पाकिस्तान के खिलाफ फेल हुआ था भारत का टॉप ऑर्डर, अब हांगकांग के खिलाफ ये खिलाड़ी होंगे बाहर

एशिया कप ( Asia Cup 2022) में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अपने पहले मैच में 5 विकेट से मात खानी पड़ी है। वहीं टीम इंडिया ने पाक टीम को मात दे कर शानदार शुरुआत की है। भारतीय क्रिकेट टीम का टॉप ऑर्डर मैच में ले में नही था, जिसके बाद हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मैच में कप्तान रोहित शर्मा द्वारा बदलाव की उम्मीद है। लेकिन भारतीय पूर्व विकेट कीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल का कहां है कि मात्र एक मैच के आधार पर प्लेइंग इलेवन में बदलाव करना काफी जल्दी होगी।

पाक टीम के खिलाफ सस्ते में निपटे खिलाड़ी

पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में उपकप्तान सलामी बल्लेबाज केएल राहुल गोल्डन डक का शिकार हुए। तो वहीं विराट कोहली अच्छी फॉर्म दिखाकर भी 35 गेंद में 35 रन मात्र ही बना सके थे। साथ ही कप्तान रोहित शर्मा 18 गेंद कर 12 रन बनाकर आउट हुए। पहले ही ओवर में केएल राहुल के आउट होने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच 49 रनों की साझेदारी हुई लेकिन ये साझेदारी 46 गेंद में हुई है।

Also Read : IND VS PAK: बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हाथ में तिरंगा लेने से किया इंकार तो फैंस ने लगाई फटकार

पार्थिव पटेल ने कहा सिर्फ एक खेल के बाद बदलाव संभव नहीं

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी पार्थिव पटेल ने टीम में बदलाव को लेकर कहा कि

“पहले छह ओवरों में उन्हें ज्यादा गेंदों का सामना नहीं करना पड़ा। उस दौरान पाकिस्तानी गेंदबाजों ने सही लेंथ पर प्रहार किया, जिससे स्ट्राइक रोटेट करना मुश्किल हो गया। लेकिन विराट दूसरे छोर से बाउंड्री मार रहे थे। रोहित शर्मा को उस दौरान कम स्ट्राइक मिली। लेकिन टी20 फॉर्मेट में ऐसा हमेशा हो सकता है। भारत के शीर्ष क्रम के बारे में चिंतित होना जल्दबाजी होगी। यह सिर्फ एक खेल है और यह भी पहली बार है कि उनकी बल्लेबाजी लाइनअप ने एक साथ खेला है। आप सिर्फ एक गेम के आधार पर बदलाव नहीं करते हैं”।

केएल राहुल और विराट कोहली के पास एशिया कप के लिए है अच्छा मौका

पूर्व खिलाड़ी पार्थिव पटेल ने कहा कि केएल राहुल और विराट कोहली अंतराल के बाद लौटे हैं। अगर उन्हें टीम में समय दिया जायेगा, तब दोनों ही अच्छे रन बनाएंगे। उन्होंने कहा

“रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ में संघर्ष किया, लेकिन वे वेस्टइंडीज में ठीक दिखे थे। भले ही उन्होंने बड़े रन नहीं बनाए। केएल राहुल और विराट कोहली ने हाल ही में कई मैच नहीं खेले हैं। इसके बारे में जाने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें पूरा टूर्नामेंट देना है। वे बहुत उच्च गुणवत्ता वाले बल्लेबाज हैं और एक बार जब आप उन्हें चार या पांच गेम देते हैं, तो मुझे यकीन है कि वे वे रन बनाएंगे”।

Also Read : IND vs PAK: भारत से मिली हार के बाद पाकिस्तान पर भड़के शोएब अख्तर, बाबर आजम के इस फैसले को ठहराया हार का जिम्मेदार