पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले इन 3 खिलाड़ियों ने बढ़ाई रोहित शर्मा की टेंशन, किसे दें मौका और किसे बैठाएं बाहर
पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले इन 3 खिलाड़ियों ने बढ़ाई रोहित शर्मा की टेंशन, किसे दें मौका और किसे बैठाएं बाहर

Asia Cup 2022: 27 अगस्त 2022 से शुरू होने वाले एशिया कप की शुरुआत हो चुकी है, जिसका पहला मुकाबला श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला गया, जबकि भारत द्वारा अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ रविवार 28 अगस्त को खेलेगी। 7 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम कर चुका भारत इस बार भी यह टूर्नामेंट जीतने के प्रबल दावेदारों में शामिल है।

रोहित शर्मा की कप्तानी के दौरान भारतीय टीम एक बार एशिया कप जीत चुकी है, और इस बार फिर कप्तान रोहित शर्मा की नजरें ट्रॉफी जीतने की तरफ ही होंगी।

रोहित शर्मा की बढ़ी परेशानी

भारत के स्क्वाड में BCCI के चयनकर्ताओं द्वारा एशिया कप के लिए एक से बढ़कर एक प्रतिभावान खिलाड़ियों को सेलेक्ट किया गया है। ऐसे में रोहित शर्मा के लिए पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच के लिए प्लेइंग इलेवन तंय करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। रोहित शर्मा के पास नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए तीन बेहतरीन विकल्प मौजूद हैं, जिनमें दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या के नाम शामिल हैं।

इन तीनों ही खिलाड़ियों द्वारा बहुत बेहतर प्रदर्शन किया जाता है। अब रोहित शर्मा के लिए यह तय करना अत्यधिक मुश्किल होगा कि आखिर प्लेइंग इलेवन में वह किसे मौका दे, और किसे ना दें।

हार्दिक पांड्या और दीपक हुड्डा

एक तरफ मौजूदा समय में हार्दिक पांड्या शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। आईपीएल के दौरान उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा गेंद और बल्ले दोनों से ही मैच का रुख पलटने की काबिलियत रखने वाले हार्दिक पंड्या पर रोहित शर्मा को पूरा विश्वास है। तो वहीं दूसरी तरफ दीपक हुड्डा भी गजब का अनुभव रखते हैं।

एक स्पिन ऑलराउंडर दीपक हुड्डा यूएई की पिच स्पिनर्स के लिए काफी मददगार साबित हो सकते हैं। हालांकि अभी कुछ दिनों के दौरान दीपक हुड्डा द्वारा कोई भी शानदार प्रदर्शन नहीं किया गया जिसके चलते उनका अभी प्लेइंग इलेवन में शामिल होना अभी कुछ पक्का नहीं है।

ALSO READ: Asia Cup 2022, Virat Kohli vs Babar Azam: विराट कोहली vs बाबर आजम की बहस में पड़ने से पहले आंकड़ो के आधार पर जान लीजिये कौन है बेस्ट

सूर्यकुमार यादव

उधर अपनी बल्लेबाजी से विपक्षी टीम के गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने की काबिलियत रखने वाले सूर्यकुमार यादव भी एक बेहतर विकल्प के रूप में नजर आ रहे हैं।

सूर्यकुमार यादव पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के भारत के पहले मुकाबले में चार नंबर पर बल्लेबाजी करने के बेहतर विकल्प माने जा सकते हैं। अब देखना यह है, कि आखिर रोहित शर्मा द्वारा ‌‌किसे दिया जा सकता है चांस।

ALSO READ:-एशिया कप से पहले कप्तान रोहित शर्मा का टी20 विश्व कप 2022 को लेकर बड़ा बयान “80 प्रतिशत टीम हो चुकी है फाइनल”