भारत को नहीं खलेगी जसप्रीत बुमराह की कमी, ये गेंदबाज बनेगा रोहित शर्मा के लिए संकट मोचन
भारत को नहीं खलेगी जसप्रीत बुमराह की कमी, ये गेंदबाज बनेगा रोहित शर्मा के लिए संकट मोचन

India vs Pakistan (Asia Cup 2022) : एशिया कप 2022 की शुरुआत आज 27 अगस्त से अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच ग्रुप बी के पहले मैच के साथ हो जाएगी। जिसके बाद एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया का सबसे चर्चित मैच भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan) रविवार को खेला जाना हैं।

फैंस के बीच इस मैच का रोमांच अपने चरम पर है। लेकिन टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) एशिया कप से पहले चोटिल होकर प्रतियोगिता से बाहर हैं। जिसके बाद अब कप्तान रोहित शर्मा के पास अपना ये दिग्गज खिलाड़ी मौजूद है।

जसप्रीत बुमराह की कमी को पूरा करेगा ये खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज बन चुने जसप्रीत बुमराह इस समय चोटिल होकर टीम इंडिया से बाहर हैं। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा के पास टीम में उनका एक बेहेतरीन विकल्प माजूद है। जोकि जसप्रीत बुमराह की तरह ही भरोसेमंद गेंदबाज है।

भारतीय क्रिकेट टीम के भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) शुरुआती पारी में शानदार तरीके से विकेट निकाल सकते हैं। भुवनेश्वर कुमार एक किफायती गेंदबाज भी है और भारत बनाम पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मुकाबले के दबाव को अपने अनुभव से आसानी से खेल सकते हैं। साथ ही भुवनेश्वर कुमार अपनी आक्रामण गेंदबाजी से विरोधी टीम की धज्जियां उड़ानेका हुनर रखते हैं।

Also Read : BCCI ने मारी अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी, एशिया कप में इन 3 खिलाड़ियों को नजरअंदाज करने का चुकाना पड़ सकता है खामियाजा

कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं भुवनेश्वर कुमार

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) काफी अच्छी के में वापसी कर चुके है। पिछले साल आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के बाद से टीम से बाहर रहे भुवनेश्वर कुमार ने टी20 में एक मैच विनर की तरह वापसी की है। भुवनेश्वर कुमार के चार ओवर्स हार और जीत का अंतर तय करने की क्षमता रखते हैं।

भारतीय टीम से पाकिस्तान के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार काफी शानदार प्रदर्शन करने के लिए मौजूद होंगे। इसी के साथ भुवनेश्वर धीमी गति की गेंदों पर बहुत ही जल्दी विकेट चटका देते हैं, उनकी नकल गेंद से बचना विरोधी टीम के बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं होगा। भुवनेश्वर कुमार के साथ ही भारतीय टीम अर्शदीप सिंह और आवेश खान भी शामिल हैं।

टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट के रह चुके हैं हीरो

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) भारतीय क्रिकेट टीम के मैच विनर खिलाड़ी है। उन्होंने अकेले दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भुवनेश्वर कुमार ने अब तक 21 टेस्ट मैच में 63 विकेट, 121 वनडे मैच में 141 और 72 टी20 मैच में 73 विकेट लिए हैं।

Also Read : एशिया कप से पहले कप्तान रोहित शर्मा का टी20 विश्व कप 2022 को लेकर बड़ा बयान “80 प्रतिशत टीम हो चुकी है फाइनल”