Asia Cup 2022: एशिया कप में अंतिम बार खेलते नजर आयेंगे ये 3 खिलाड़ी
Asia Cup 2022: एशिया कप में अंतिम बार खेलते नजर आयेंगे ये 3 खिलाड़ी

एशिया कप (Asia Cup 2022) की शुरुआत में महज एक दिन का समय शेष है। 27 अगस्त से श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान मैच से प्रतियगिता तो वहीं 28 अगस्त से भारत बनाम पाकिस्तान के साथ टीम इंडिया के मैच शुरू हो जाएंगे। लेकिन ये एशिया कप कुछ खिलाड़ियों के लिए आखिरी एशिया कप साबित हो सकता है। जानिए कौन हैं विश्व भर के वो दिग्गज खिलाड़ी जिनका हो सकता है ये अंतिम सीजन…

1-विराट कोहली ( Virat Kohli)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली टीम इंडिया के वर्तमान समय के सबसे दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं। लेकिन उनकी फॉर्म के साथ छोड़ने के बाद अब विराट कोहली की वापसी की उम्मीद दिन ब दिन काम होती नजर आ रही है। विराट कोहली को फॉर्म खिलाड़ी के साथ साथ टीम के लिए भी चिंता का विषय बनाती जा रही है।

विराट कोहली अगर इस बार एशिया कप में वापसी नही कर पाते हैं तो शायद ये उनका अंतिम एशिया कप हो। ऐसा इसलिए भी कहा जा सकता है कि विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट में ब्रेक लेते नजर आ रहे हैं। टी20 विश्व कप के बाद खिलाड़ी टी20 से ब्रेक लेकर वनडे की तैयारी में लग सकते हैं।

2- मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim)

बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) बांग्लादेश के लिए मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं। मुशफिकुर रहीम पिछले 10 साल से ज्यादा समय से अपनी टीम की रीढ़ की हड्डी बने हुए हैं, लेकिन खिलाड़ी की उम्र को देखते हुए वो और अधिक लंबे वक्त तक खेल सकेंगे। ऐसा कहा जा सकता है।

अनुभवी खिलाड़ी के बाद अब बांग्लादेश क्रिकेट टीम में कई विकल्पों की तरफ देखना भी शुरू किया है। जिसके बाद ये एशिया कप 2022 खिलाड़ी का आखिरी एशिया कप साबित हो सकता है। शाकिब अल हसन और मुशफिकुर रहीम ने लगभग 15 साल से बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए खेल रहें हैं।

Also Read : Asia Cup 2022: एक नजर में देखें एशिया कप की सभी टीमें, स्क्वाड और शेड्यूल, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं फ्री में लाइव

3- मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi)

अफगानिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) को टी20 फॉर्मेट क्रिकेट का स्पेशल खिलाड़ी कहा जाता है। मोहम्मद नबी फ्रीलांस लीग क्रिकेट में पिछले दो साल से वह डेथ ओवर्स में 172 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं।

मोहम्मद नबी एशिया कप में अफगानिस्तान टीम के कप्तान के तौर पर नजर आएंगे, लेकिन खिलाड़ी की उम्र काफी अधिक हो गई है, जिसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट से जल्द ही संन्यास भी ले सकते हैं।

Also Read : Asia Cup 2022: वीवीएस लक्ष्मण के कोच बनते हो 100 प्रतिशत पक्की हुई भारतीय टीम की एशिया कप में जीत, आंकड़े दे रहे गवाही