आईसीसी टी20 रैंकिंग में हुई बड़ी उल्टफेर, हार्दिक पंड्या ने लगाई लंबी छलांग, नंबर 5 पर पहुंचे
आईसीसी टी20 रैंकिंग में हुई बड़ी उल्टफेर, हार्दिक पंड्या ने लगाई लंबी छलांग, नंबर 5 पर पहुंचे

Asia Cup 2022 का पहला मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था, जिसमें भारतीय टीम ने पांच विकेटों से पाकिस्तान को शानदार मात दी। भारत को विजेता बनाने में हार्दिक पांड्या ने एक अहम भूमिका निभाई थी, उन्होंने इस मैच के दौरान गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए एवं बल्लेबाजी करते हुए जबरदस्त अंदाज में नाबाद 33 रनों की पारी खेली और फिर अंत में लाजवाब छक्का जड़कर भारतीय टीम के नाम जीत दर्ज की।

जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हार्दिक पांड्या ने अपने लाजवाब खेल के कारण इस दौरान कई रिकॉर्ड अपने नाम किए साथ ही आईसीसी रैंकिंग में भी पांड्या द्वारा एक लंबी छलांग लगाई गई है।

आईसीसी t20 रैंकिंग में हार्दिक पांड्या का नंबर 5 पर पहुंचे

मौजूदा समय में काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हार्दिक पांड्या 160 7 रेटिंग रखते हुए आईसीसी की t20 ऑलराउंडर रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंच चुके हैं।

हार्दिक पांड्या द्वारा यह मुकाम पहली बार हासिल किया गया है, इसके अलावा हार्दिक पांड्या वनडे रैंकिंग में भी टॉप 15 में शामिल अकेले भारतीय हैं। यदि पांड्या इसी तरह लाजवाब प्रदर्शन दिखाते रहे तो वह दिन दूर नहीं जब वह नंबर 1 पर पहुंच जाएंगे।

ALSO READ: Asia Cup में खुल गयी भारतीय बल्लेबाजों की कलई, टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत की ताकत बन गयी सबसे बड़ी कमजोरी

नंबर 1 पर मौजूद अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी

अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी 257 पॉइंट्स के साथ मौजूदा समय में आईसीसी रैंकिंग के t20 फॉर्मेट में नंबर वन पोजीशन पर बने हुए हैं। मोहम्मद नबी इस पोलूशन पर काफी लंबे समय से राज कर रहे हैं। एशिया कप में अभी तक अफगानिस्तान के द्वारा दो मैच खेले गए हैं और दोनों ही मैचों में अफगानिस्तान ने जीत दर्ज की है जिसमें मोहम्मद नबी का अहम योगदान रहा है।

बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन 245 पॉइंट्स के साथ मोहम्मद नबी के बाद दूसरे नंबर पर आते हैं। इसके बाद 221 पॉइंट्स के साथ सूची में मोईन अली का नाम आता है। वहीं यदि वनडे रैंकिंग की बात की जाए तो नंबर वन पर शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर मोहम्मद नबी और तीसरे पर अफगानिस्तान के ही खिलाड़ी राशिद खान का नाम आता है।

Read Also:-“ढोकड़ा फाफड़ा खाकरा, हार्दिक-जड्डू आपड़ा” गुजरात टाइटंस ने दिया संकेत अगले साल CSK छोड़ इस टीम से खेलेंगे रविंद्र जडेजा