श्रीलंका को हराने में अंपायर ने निभाई अहम भूमिका, पहले ही मैच में दिया ऐसा फैसला मच गया बवाल
श्रीलंका को हराने में अंपायर ने निभाई अहम भूमिका, पहले ही मैच में दिया ऐसा फैसला मच गया बवाल

एशिया कप(ASIA CUP 2022) की शुरुआत हो चुकी है. इस टूर्नामेंट का पहला मैच अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच 27 अगस्त, शनिवार को दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच के साथ अफगानिस्तान ने अपनी शुरुआत एक शानदार जीत के साथ की.

अफगानिस्तान ने इस मैच को 2 विकेट और 9.5 ओवर पहले ही जीत लिया था. बता दें, इस मैच में अंपायर के एक फैसले पर बवाल कट गया, जिसे गलत करार दे दिया गया था.

थर्ड अंपायर ने दिया चौकाने वाला फैसला

इस मैच पहले बल्लेबाज़ी के लिए उतरी श्रीलंका के बल्लेबाज़ पाथुम निसंका (PATHUM NISSANKA) बल्लेबाज़ी कर रहे थे. अफगानिस्तान की तरफ से नवीन उल (NAVEEN UL HAQ) हक पारी का दूसरा ओवर लेकर आए. ओवर की आखिरी गेंद पर कीपर कैच आउट की अपील की गई, लेकिन फील्ड अंपायर ने इसे आउट नहीं दिया.

अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी (MOHAMMAD) ने इस फैसले के लिए डीआरएस ले लिया, जिसमें डर्थ अपंयार ने देखा तो साफ पता चल रहा था कि गेंद बल्ले से नहीं लगी है, फिर भी पाथुम निसंका (PATHUM NISSANKA) को आउट करार दे दिया गया, जिसके बाद मैदान पर चारो तरफ बवाल मचना शुरु हो गया.

गुस्साई श्रीलंकन टीम

srinalka captain and coach angry

बता दें, इस मैच के थर्ड अंपायर जयरमन मदनगोपाल थे, जिन्होंने ऐसा चौकाने वाला फैसला दिया. इस आउट को देखने के बाद श्रीलंका ड्रेसिंग रूम में बैठे सभी लोग काफी नाराज़ दिखाई दिए.

श्रीलंका के कोच क्रिस सिल्वरवुड और कप्तान दासुन शनाका थर्ड अंपायर के इस फैसले पर काफी नाराज़ हुए. इस फैसले के बाद न सिर्फ श्रीलंकन बल्कि स्टेडियम में बैठे सभी लोग हैरान हो गए.

ALSO READ: Asia Cup 2022, Virat Kohli vs Babar Azam: विराट कोहली vs बाबर आजम की बहस में पड़ने से पहले आंकड़ो के आधार पर जान लीजिये कौन है बेस्ट

अफगानिस्तान ने की धातक गेंदबाज़ी

अफगानिस्तान की गेंदबाज़ी काफी शानदार देखने को मिली. इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 19.4 ओवर में 10 विकटों के नुसकान पर 105 रन बनाए. इस मैच में अफगानिस्तान की तरफ से फज़लहक फारूखी ने 3.4 ओवरों में 11 रन देकर 3 विकेट अपने नाम लिए. वहीं, मुजीब और नबी ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. नवीन उल हक ने 1 विकेट अपनी झोली में गिराया.

ALSO READ: Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले इन 3 खिलाड़ियों ने बढ़ाई रोहित शर्मा की टेंशन, किसे दें मौका और किसे बैठाएं बाहर