पाकिस्तान से मिली हार के बाद भारतीय टीम में आया भूचाल, टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में होंगे ये 3 बड़े बदलाव
पाकिस्तान से मिली हार के बाद भारतीय टीम में आया भूचाल, टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में होंगे ये 3 बड़े बदलाव

Asia Cup 2022:- सुपर-4 स्टेज के दूसरे मुकाबले के दौरान पाकिस्तान द्वारा भारत को पांच विकेटों से हराया गया है। यह मैच बहुत ही रोमांचक रहा, लेकिन इंडियन टीम के प्लेइंग कॉन्बिनेशन को लेकर बहुत सवाल उठाए गए। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने इंडियन टीम को तो अपनी फाइनल इलेवन को लेकर कंफ्यूज बताया है।

अब भारतीय टीम में पाकिस्तान से मिली हार के बाद कुछ बदलाव होने की संभावनाएं नजर आ रही है। ऐसे में हम आपको 3 ऐसे बड़े बदलावों से रूबरू कराएंगे जो हमें भारत के अगले मुकाबले के दौरान देखने को नजर आ सकते हैं।

ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक

पाकिस्तान के खिलाफ मात्र 14 रन बनाकर ही आउट हो गए इस बार पंत ने बेहद ही खराब शॉट खेलकर अपना महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिया। इस टूर्नामेंट के पहले मैच के दौरान प्लेइंग इलेवन का हिस्सा दिनेश कार्तिक को बनाया गया था।

जोकि टीम को विस्फोटक फिनिश देने का काम करते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ जिसकी कमी टीम को बहुत अधिक महसूस हुई। अब ऐसी सिचुएशन में दिनेश कार्तिक की प्लेइंग इलेवन में एक बार फिर से वापसी हो सकती है।

दीपक हुड्डा की जगह अक्षर पटेल

प्लेइंग इलेवन से दीपक हुड्डा को बाहर करने का फैसला फैंस में आक्रोश पैदा कर सकता है, लेकिन रवींद्र जडेजा के इंजर्ड होने के बाद उनके परफेक्ट रिप्लेसमेंट पर अक्षर पटेल ही सही साबित हो सकते हैं।

वह जडेजा की तरह ही बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हैं और महत्वपूर्ण मौकों पर बड़े शॉट लगाकर टीम का स्कोर भी बढ़ा सकते हैं। ऐसे में टीम कॉन्बिनेशन सुधारने के लिए अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में दीपक हुड्डा की जगह दी जा सकती है।

ALSO READ: Asia Cup 2022: “मुझे सिर्फ धोनी ने सपोर्ट किया” विराट कोहली का ये बयान बीसीसीआई को नहीं आया पसंद, VIRAT KOHLI के खिलाफ लिया ये एक्शन

युजवेंद्र चहल की जगह रविचंद्रन अश्विन

एशिया कप 2022 के दौरान इंडियन क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल के आंकड़े कुछ खास नजर नहीं आ रहे हैं। चहल द्वारा अब तक टूर्नामेंट के दौरान टीम के लिए तीनों मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें उनके द्वारा 12 ओवरों में 7.75 की इकोनॉमी से कुल 93 रन लुटाए गए हैं।

इस दौरान चहल द्वारा मात्र एक ही विकेट चटकाया गया है। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने अपने कोटे के चार ओवरों के दौरान 43 रन खर्च किए थे।अब टीम में ऐसी सिचुएशन में युजवेंद्र चहल की जगह अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को जगह मिल सकती है। क्योंकि टीम के लिए अश्विन गेंद के साथ साथ बैट से भी अपना योगदान दे सकते हैं।

Read Also:- IND VS PAK: पाकिस्तान की शर्मनाक हरकत मैच जीतने के बाद अर्शदीप सिंह को बताया खालिस्तानी, विराट कोहली ने दिया करारा जवाब