जजई और जादरान बने अपनी ही टीम अफगानिस्तान के लिए विलेन, भानुका राजपक्षे ने लिया मोहम्मद नबी से बदला
जजई और जादरान बने अपनी ही टीम अफगानिस्तान के लिए विलेन, भानुका राजपक्षे ने लिया मोहम्मद नबी से बदला

एशिया कप 2022 ( Asia Cup 2022) का सुपर 4 या पहला मैच अफगानिस्तान और श्री लंका के बीच खेला गया। इस मैच में श्रीलंका टीम ने चार विकेट से जीत दर्ज की। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में श्रीलंका में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की। जिसके बाद अफगानसितान क्रिकेट टीम ने निर्धारित 20 ओवर्स में 175 रन 6 विकेट के नुकसान पर बनाए। बदले में श्रीलंका टीम ने टूर्नामेंट में पिछली हार को बराबर करते हुए पांच गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया। सुपर 4 के मैच पहले मैच में श्रीलंका की जीत हुई है।

अफगानिस्तान ने बनाए 175 रन

सुपर 4 के इस पहले मैच में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने टॉस हराने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 6 विकेट खोकर 175 रन बनाए। इसमें विकेटकीपर रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने 45 गेंद पर 84 रन बनाए। इसमें चार चौके और छः छक्के लगाए। वहीं इब्राहिम ज़दरान ने 40 रन की पारी खेली। इसके अलावा हज़रतुल्लाह ने ( 13 रन), कप्तान मोहम्मद नबी ने ( 1 रन) और राशिद खान ने ( 9 रन) की पारी खेली।

श्रीलंका की तरफ से दिलशान मदुशंका ने चार ओवर्स में 37 रन देकर दो विकेट, असीथा फर्नांडो ने चार ओवर्स में 34 रन देकर एक विकेट और महीष तीक्ष्ण ने चार ओवर्स में 29 रन देकर एक विकेट लिया है।

Also Read : Asia Cup 2022 : IND vs PAK Super 4: “भारतीय टीम में फिट नहीं बैठ रहा ये खिलाड़ी” पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले गावस्कर ने कहा इसे टीम इंडिया से बाहर करो

श्रीलंका टीम की शानदार जीत, अफगानिस्तान की पहली हार

श्रीलंका क्रिकेट टीम अफगानिस्तान के 176 रन का पीछा करने उत्तरी। जिसको टीम ने पांच गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। श्रीलंका क्रिकेट टीम की चार विकेट से सुपर 4 के पहले मैच में जीत हुई। मैच में पथुम निसांका ने ( 35 रन), कुशाल मेंडिस ( 36 रन), चरिथ असलंका ( 8 रन), दनुष्का गुनाथिलका ( 33 रन), कप्तान डसून शनका (10 रन), भानुका राजपक्षे ने 14 गेंद में 221 के स्ट्राइक रेट से 31 रन बनाए। जिसमें चार चौके और एक छक्का लगाया। जिसके बाद वानिन्दु हसरंगा 16 रन और चमिका करुणारत्ने 5 रन पर नाबाद लौटे।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की तरफ से मुजीब उर रहमान ने चार ओवर्स में 30 रन देकर दो विकेट, नवीन-उल-हक ने चार ओवर्स में 30 रन देकर दो विकेट लिए। राशिद खान ने चार ओवर्स में 39 रन देकर एक विकेट और कप्तान मोहम्मद नबी ने चार ओवर्स में 34 रन देकर एक विकेट लिया है।

Also Read : IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा देंगे सबसे बड़ी कुर्बानी अपने जिगरी दोस्त को दिखायेंगे प्लेइंग 11 से बाहर का रास्ता, इन्हें मिलेगी जगह