केएल राहुल को बचाने के लिए इन 2 खिलाड़ियों को बनाया जाएगा बलि का बकरा, पाकिस्तान के खिलाफ मैच से होंगे बाहर!
केएल राहुल को बचाने के लिए इन 2 खिलाड़ियों को बनाया जाएगा बलि का बकरा, पाकिस्तान के खिलाफ मैच से होंगे बाहर!

दुनियाभर में क्रिकेट फैंस को एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला देखने को मिलने वाला है। Asia Cup 2022 में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान का हाईवोल्टेज मुकाबला रविवार को होने जा रहा है। 

पिछली बार जब दोनों टीमों के बीच भिडंत हुई तब यह मुकाबला टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज का मुकाबला था। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर विजयी आगाज किया था। इसके बाद अगले मुकाबले में टीम इंडिया ने हॉन्ग कॉन्ग को 40 रनों से हराकर सुपर-4 में जगह पक्की की थी।

इसके अलावा, पाकिस्तान की टीम की बात करें तो भारत से हारने के बाद टीम ने जबरदस्त वापसी की थी। बाबर आजम की टीम ने हॉन्ग कॉन्ग को महज 38 रनों पर ऑलआउट करते हुए मुकाबला 155 रनों से अपने नाम किया था।

पाकिस्तान ने इस जीत के साथ ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर रहते हुए सुपर-4 में अपनी जगह पक्की की। अब अंतिम-4 में दोनों चिर प्रतिद्वंद्वियों को बीच एक कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। इस राउंड में चारों टीमें हर टीम से आपस में भिड़ेंगी। 

लेकिन भारत और पाकिस्तान के मुकाबले की बात करे तो भारतीय टीम में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इस मैच के लिए भारत अपनी टीम में 2 खिलाड़ियों को बाहर कर सकता है। 

आवेश खान

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में आवेश खान पर गाज गिर सकती है। उन्हे एशिया कप के बचे मैचों में बेंच पर बैठना पड़ सकता है। कुछ समय से उनकी फॉर्म में भी गिरावट आई है। पिछले रविवार, मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में आवेश ने 2 ओवर में 19 रन देकर एक विकेट झटका।

इसके बाद हांगकांग के खिलाफ हुए दूसरे मुकाबले में वह काफी महंगे साबित हुए। अपने फेंके हुए चार ओवरों में आवेश ने 53 रन लुटाए और मात्र एक विकेट झटका।

ALSO READ: Asia Cup 2022: AFG VS SL, Super 4: जजई और जादरान बने अपनी ही टीम अफगानिस्तान के लिए विलेन, भानुका राजपक्षे ने लिया मोहम्मद नबी से बदला

दिनेश कार्तिक

भारत की प्लेइंग इलेवन से दूसरा नाम जिसे बाहर होना पड़ सकता हैं वो है दिनेश कार्तिक। अनुमान है कि दिनेश कार्तिक की जगह रोहित शर्मा ऋषभ पंत को टीम में शामिल करेंगे। पाकिस्तान के खिलाफ ऋषभ पंत को ना खिलाने पर सोशल मीडिया पर भी काफी बवाल मचा था।

ऐसे में टीम मैनेजमेंट दिनेश कार्तिक के बजाए ऋषभ पंत के साथ जा सकता है। पाकिस्तान के खिलाफ दिनेश कार्तिक 1 रन बनाकर नाबाद रहे थे और हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ दूसरे मैच में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था। 

ALSO READ: Asia Cup 2022: श्रीलंका से हार के बाद शर्मिंदा हुए अफगानी कप्तान मोहम्मद नबी, कहा “अगर वो ऐसा नहीं करता तो जीत पक्की थी”