अभी भी एशिया कप 2022 का फाइनल खेल सकती है भारतीय टीम, ये बन रहा है समीकरण
अभी भी एशिया कप 2022 का फाइनल खेल सकती है भारतीय टीम, ये बन रहा है समीकरण

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 में बीती रात टीम इंडिया को श्रीलंका के हाथों 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी। मैच काफी रोमांचक रहा लेकिन श्रीलंका की हार न मानने की ज़िद और टीम इंडिया की भटकी हुई बल्लेबाजी और गेंदबाजी के बाद टीम इंडिया को हार मिली।

इसके पहले सुपर 4 के मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम से भी हार मिली थी। लगातार दो हार के बाद टीम इंडिया के पास अब फाइनल में पहुंचने का केवल एक ही रास्ता बचा हैं। जानिए अफगानिस्तान, पाकिस्तान, श्रीलंका के समीकरण जिसके बाद ही टीम इंडिया पहुंच सकती है फाइनल में…

सिर्फ एक ही मौका है टीम इंडिया के पास

एशिया कप 2022 के फाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) के पास अब एक ही सुपर 4 का मैच बचा हैं। सुपर 4 में अब भारतीय टीम अफगानिस्तान के साथ मैच खेलेगी। इस मैच में टीम इंडिया को अफगानिस्तान को एक काफी बड़े अंतर से हराना होगा।

इसी के साथ अब अन्य टीम के समीकरण भी टीम इंडिया के लिए काफी मायने रखते हैं। जिसमें आज होने वाले मैच में जोकि अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच है। इस मैच में अगर अफगानिस्तान टीम पाक टीम को हरा देती है तब जाकर टीम इंडिया प्रतियोगिता में बनी रह सकती है, लेकिन अगर पाक टीम जीत गई तो टीम इंडिया का बाहर होना तय है।

Also Read : IND vs SL: 5 कारण जिसकी वजह से भारत को श्रीलंका जैसी कमजोर टीम के सामने करना पड़ा हार का सामना, ये रहे सबसे बड़े गुनाहगार

श्रीलंका की जीत की भी करनी होगी दुआ

पाकिस्तान की हार मात्र नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के फाइनल तक पहुंचने के लिए श्रीलंका की जीत की भी दुआ करनी होगी। मतलब आज अफगानिस्तान, पाकिस्तान को हरा देती है, तो आगे के मैच में श्रीलंका को भी पाकिस्तान को हराना होगा।

अपनी तीन जीत के बाद। श्रीलंका फाइनल में पहुंच जाएगी। इसके बाद अफगानिस्तान, पाकिस्तान और भारत के पास मात्र 1-1 जीत होंगी। जिसके बाद नेट रन रेट से टीम फाइनल में पहुंचेगी। अगर इसमें से एक भी चूक हुई तो टीम इंडिया का बाहर होना तय है।

Also Read :ASIA CUP 2022, IND vs SL, STATS: मैच में बने कुल 11 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, भारत के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड