ravi shastri and rahul dravid

टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ और कई दिग्गज खिलाड़ियों को ब्रेक मिला है, जिस बात को लेकर पूर्व कोच रवि शास्त्री ने उन्हें फटकार लगाई थी, लेकिन टीम इंडिया के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अब राहुल द्रविड़ का समर्थन करते हुए एक बहुत बड़ा बयान दिया है.

उन्होंने बताया है कि अन्य खिलाड़ियों के साथ-साथ सहयोगी स्टाफ को भी आराम करने की जरूरत थी. दरअसल टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के बाद कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो न्यूजीलैंड सीरीज में खेलते नजर आ रहे हैं.

रवि शास्त्री ने कहा- इतने ब्रेक की क्या जरूरत है

राहुल द्रविड़ और अन्य खिलाड़ियों के ब्रेक लेने पर रवि शास्त्री ने एक संवाददाता सम्मेलन में यह कहा था कि

“मैं ब्रेक में विश्वास नहीं रखता. मैं अपनी टीम और खिलाड़ियों को समझना चाहता हूं. मैं ईमानदारी से कहूं तो आपको इतने ब्रेक्स की क्या जरूरत है. आपको आईपीएल के दौरान 2 से 3 महीने मिलते हैं क्या वह पर्याप्त नहीं है. मुझे लगता है कि कोच को व्यवहारिक होना चाहिए.”

अश्विन ने दिया रवि शास्त्री को जवाब

रवि शास्त्री ने एक तरफ राहुल द्रविड़ और खिलाड़ियों के ब्रेक लेने पर सवाल उठाया है, तो वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इस बात पर पलटवार करते हुए कहा कि

“राहुल द्रविड़ और पूरी टीम ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले कड़ी मेहनत की थी और मैंने इसे करीब से देखा था. उनके पास हर टीम के लिए योजनाएं थी, इसलिए न केवल मानसिक बल्कि शारीरिक रूप से भी वह थके हुए थे, इसलिए सभी को ब्रेक की जरूरत थी.”

ALSO READ:IPL 2023: AB de Villiers की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में फिर होगी वापसी, फ्रेंचाइजी ने ट्वीट कर खुद की पुष्टि

बांग्लादेश दौरे पर होगी सभी की वापसी

दरअसल इस वक्त टीम इंडिया न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेल रही है. जहां टी20 की कप्तानी हार्दिक पांड्या और वनडे की कप्तानी शिखर धवन को सौंपी गई है, जिसके बाद भारत को बांग्लादेश दौरे पर जाना है. इस वक्त न्यूजीलैंड में वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया के साथ कोचिंग स्टाफ के तौर पर मौजूद हैं.

ALSO READ: ICC T20 WORLD CUP 2022: इन 3 खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप में शामिल करना भारत की थी सबसे बड़ी भूल नहीं तो इस बार पक्की थी ट्रॉफी