IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का कप्तान होता यह खिलाड़ी, सेलेक्टर्स ने उपकप्तान लायक भी नहीं समझा
IND vs ENG: आख़िरकार भारतीय टीम के मिला नया उपकप्तान, इस खिलाड़ी को बनाया भारत का नया उपकप्तान

रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) की गैरमौजूदगी में जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) को आखिरी टेस्ट में कप्तानी की ज़िम्मेदारी सौंपी गई. कप्तानी को लेकर जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) और ऋषभ पंत (RISHABH PANT) का नाम सामने निकल कर आ रहा था.

अंत में बुमराह को इस ज़िम्मेदारी के लिए चुना गया. हालांकि टीम में बुमराह से ज़्यादा कई सीनियर्स खिलाड़ी मौजूद थे, इसके बावाजूद भी टीम की कप्तानी बुमराह के हाथों में देने का फैसला किया गया. इस फैसले के साथ इंडिया टीम में एक खिलाड़ी के साथ बिल्कुल सौतेला व्यवहार किया गया.

इस खिलाड़ी के साथ हुआ सौतेला व्यवहार

R-Ashwin

उल्लेखनिय है, टीम जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) से ज़्याद सीनियर्स और अनुभवी खिलाड़ी मौजूद थे, इसके बाद भी बुमराह को कप्तान बनना बात कुछ हज़म सी नहीं हुई. टीम में रविचंद्रन अश्विन(R ASHWIN) जैसे सीनियर खिलाड़ी को साफ तौर पर नज़र अंदाज़ कर दिया गया.

एक बार को कप्तानी के लिए उनका नाम सामने आया था, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उन पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया. कप्तान तो दूर अश्विन(R ASHWIN) को उपकप्तान बनाना भी ठीक नहीं समझा गया. अश्विन(R ASHWIN) का अनुभव कप्तानी के लिए खासा काम आ सकता था.

ALSO READ:IND vs ENG: बदल गया भारत बनाम इंग्लैंड के फाइनल टेस्ट का समय, अब इतने बजे शुरू होगा मैच, ECB ने लिया फैसला

इतने टेस्ट मैचों का है अनुभव

R-Ashwin

जैसा कि हमने आपको बताया, अश्विन(R ASHWIN) टीम के पुराने और अनुभवी खिलाड़ी हैं. इस मैच में उनका अनुभव काफी काम आ सकता था. अश्विन ने अब तक इंडिया के लिए कुल 86 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 442 विकेट अपने नाम किए हैं.
सिर्फ गेंदबाज़ी ही नहीं टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाज़ी में भी अश्विन(R ASHWIN) खासे माहिर हैं.

वो अब तक पांच शतक लगा चुके हैं. इतना ही नहीं उन्होंने अपने बल-बूते इंडिया को कई मैच जितवाए हैं. उन्होंने 86 टेस्ट मैचों में 2931 रन बनाए हैं. लाल गेंद क्रिकेट में अश्विन माहिर इंसान हैं.

इंडिया सीरीज में है आगे

इस सीरीज में इंडिया टीम 2-1 से आगे है. इस मैच में जीतकर इंडिया सीरीज अपने नाम कर लेगी. वहीं, दूसरी तरफ मेज़बान टीम इस मैच को जीतकर सीरीज को बराबर करने की पूरी कोशिश करेगी. यह मैच पिछले साल खेला जाना था. लेकिन कोविड के चलते इसे आगे बढ़ा दिया गया था.

ALSO READ:IND vs ENG: आख़िरकार भारतीय टीम के मिला नया उपकप्तान, इस खिलाड़ी को बनाया भारत का नया उपकप्तान