ASHISH NEHRA ON TEAM INDIA

भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी इस समय शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं। घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में भी युवा खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी को दिखाकर सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है, लेकिन इन सबके बीच में भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज आशीष नेहरा ने टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों को लेकर के एक बड़ा बयान दिया है। इतना ही नहीं उन्होंने इस दौरान टीम के ओपनर खिलाड़ी के भी जमकर तारीफ के कसीदे पढ़े हैं।

युवा खिलाड़ियों पर आशीष नेहरा का बयान

आशीष नेहरा ने हाल ही में प्राइम वीडियो के साथ खास बातचीत करते हुए कहा है कि

“ऋतुराज गायकवाड, पृथ्वी शॉ, नारायण जगदीशन समेत कई युवा खिलाड़ी हैं, जो अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को बता रहे हैं कि भविष्य में वह भारतीय टीम के मुख्‍य खिलाड़ी होंगे. हालांकि, शुभमन गिल इन सबसे अलग हैं और इस पर रत्‍ती भर भी शक नहीं किया जा सकता”

गिल की तारीफों के पढ़े कसीदे

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि-

‘‘शुभमन गिल ऐसे खिलाड़ी हैं जो वनडे और टेस्ट क्रिकेट में आपको शतक जड़कर दें सकते हैं। वो ऐसे खिलाड़ी हैं जो परिस्थितियों के हिसाब से खेलते हैं और उसे काफी अच्छी तरह से समझ भी जाते हैं। दूसरे वनडे में हमने देखा कि बारिश से पहले वो अलग मानसिकता के साथ खेल रहे थे और उसके बाद उन्होंने अपने खेलने के रवैए को ही बदल दिया।”

Read More : खत्म हुआ टीम इंडिया के नए चयनकर्ता का इंतजार, इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का नाम आया सामने, बदल देगा टीम इंडिया की किस्मत

आशीष नेहरा की कोचिंग में खेल चुके हैं गिल

जानकारी के लिए आपको बता रहे हैं कि टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन आईपीएल में आशीष नेहरा की कोचिंग में कमाल का प्रदर्शन दिखा चुके हैं। आईपीएल 2022 में गुजरात की टीम का हिस्सा थे और इस साल स्टील की कोचिंग की जिम्मेदारी आशीष के कंधों पर थी।

इतना ही नहीं उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 14 वनडे मुकाबले खेलते हुए 1.27 के औसत के साथ 674 रन बनाए हैं। जबकि 11 टेस्ट मैच खेलते हुए इस खिलाड़ी ने 579 रन बनाए हैं। जबकि 50 ओवर के खेल में इस खिलाड़ी के नाम पर एक शतक भी शामिल है।

Read More : आशीष नेहरा ने बताया क्यों आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए फ्लॉप रहे मैथ्यू वेड और ऑस्ट्रेलिया के लिए बने मैच विनर

Published on December 3, 2022 5:27 pm