आशीष नेहरा

भारतीय टीम इस साल टी20 विश्व कप के लिए अपनी बेस्ट टीम बनाने के लिहाज से कई खिलाड़ियों पर चुनौतियों से टेस्ट कर रही हैं। गेंदबाज और बल्लेबाज के साथ ऑलराउंडर टीम के लिए सबसे ज्यादा चर्चा का विषय है। भारतीय टीम अपने बेस्ट प्लेइंग स्क्वाड के साथ विश्व कप में जाना चाहती है। जिसके लिए अब भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी आशीष नेहरा ने भी अपनी पसंदीदा गेंदबाजों की लिस्ट बताई है। इस लिस्ट में एक खिलाड़ी के ना होने से झटका लगा है।

ये 5 तेज गेंदबाज विश्व कप में जाने लायक

Ashish-Nehra

भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज आशीष नेहरा ने विश्व कप के लिए युवा मोहम्मद सिराज के लिए अपनी सहमति जताई है। उनके अनुसार युवा खिलाड़ियों में मोहम्मद सिराज इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जोकि इस समय टीम में जगह बनाने लायक है। इसी के साथ भारतीय टीम के नियमित खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में स्थान है। इन चार गेंदबाज के बाद दीपक चाहर को टीम में जगह मिलनी चाहिए।

विश्व कप के लिए सिर्फ मोहम्मद सिराज को टीम में जगह

मोहम्मद सिराज

आशीष नेहरा ने अपनी बातचीत में कहा कि वैसे तो अभी विश्व कप के लिए काफी वक्त बाकी है। लेकिन अगर कल ही टीम का चुनाव करना पड़े तब ऐसे में सिर्फ मोहम्मद सिराज को टीम में जगह मिल सकती है। उन्होंने कहा कि,

“अभी विश्वकप में काफी समय है। लेकिन अगर कल टीम का चयन करना पड़े तो टीम में सिर्फ एक ही तेज गेंदबाज हो सकता है वो है मोहम्मद सिराज। टी20 विश्व कप के लिए मेरी व्यक्तिगत पसंद मोहम्मद सिराज Mohammed Siraj, जसप्रीत बुमराह , मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा है। हमने देखा है कि ये टीम के लिए क्या कर सकते हैं। इनके बाद दीपक चाहर को पांचवे स्थान पर रखा जा सकता है”।

ALSO READ:भारतीय टीम को मिला नया टेस्ट कप्तान खुद BCCI ने लगायी मुहर, श्रीलंका सीरीज में मिलेगी जिम्मेदारी

इन खिलाड़ियों को जगह नही दी

BHUVNESHWAR KUMAR

आशीष नेहरा ने अपनी गेंदबाजी यूनिट में आईपीएल से निकले दो स्टार खिलाड़ी हर्षल पटेल Harshal Patel और आवेश खान Avesh Khan का नाम शामिल नहीं किया। साथ ही भुवनेश्वर कुमार Bhuvneshwer Kumar को भी शमिल नही किया। जिस पर उन्होंने कहा कि ये अच्छा है कि कप्तान रोहित शर्मा भुवनेश्वर कुमार की टीम में पेस गेंदबाज के रूप में सपोर्ट कर रहे है। उनके पास काफी अनुभव है। जिसका फायदा टीम को मिल रहा है।

ALSO READ:IND vs WI: कप्तान Rohit Sharma ने विराट कोहली को दिया जीत का पूरा श्रेय, भारत को मिला हार्दिक पंड्या से बेहतर आलराउंडर

Published on February 19, 2022 1:37 pm