PAKISTAN AFGANISTAN

ICC T20 World Cup : दुबई में चल रहे विश्व कप के बीच एक इंटरनेशनल खिलाड़ी ने संन्यास की घोषणा करके सबको चौका दिया, जिसके पीछे की वजह पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हार सामने आई है। ये खबर जानकर सभी क्रिकेट फैंस काफी हैरान हैं। विश्व कप के मैचों में अब जितने मुकाबले हो रहे हैं, वैसा ही रोमांच भी बढ़ रहा है। जाहिर है सभी टीमें सेमीफाइनल की दौड़ में हैं। सेमीफाइनल के लिए सभी टीमों के बीच जंग देखने को मिल रही है।

पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार से टूटा ये दिग्गज

ASHGHAR AFGAN

अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने इंटरनेशनल मैच से संन्यास ले लिया है। उनका कहना है कि अफगानिस्तान के पाकिस्तान के साथ हुए मुकबले में हार के बाद उन्हें और उनके साथी खिलाड़ियों को बहुत दु:ख हुआ इसलिए उन्होंने संन्यास लेने का फैसला ले लिया।

बता दें, सुपर 12 के मुकाबलों में पाकिस्तान को जीत के लिए 24 रनों की जरूरत थी। अंतिम ओवर में पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली ने चार छक्के लगाकर पाकिस्तान को जीत दिलाई थी।

ALSO READ: रोहित-राहुल नहीं ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का नया कप्तान, धोनी को भी देता है टक्कर !

नामीबिया के साथ अपने अंतिम मैच के बाद असगर की आंखे नम थी। अपने आंसुओ को पोछते हुए उन्होंने कहा

“पिछले मैच में मैं और टीम हार के बाद बहुत आहत हुए थे। जिसकी वजह से मैंने संन्यास लेने का फैसला किया। क्रिकेट से बहुत सारी यादें जुड़ी हैं। ये मेरे लिए बहुत मुश्किल था, लेकिन मुझे संन्यास लेना ही था।”

महेंद्र सिंह धोनी के सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने के रिकॉर्ड को किया था ध्वस्त

Asghar-afghan-ms-dhoni

असगर पूर्व में अफगानिस्तान के कप्तान रह चुके हैं। उन्होंने अपने करियर में कुल 6 टेस्ट मैच, 114 वनडे इंटरनेशनल और 75 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने नामीबिया के खिलाफ अपना अंतिम विदाई मैच खेला था। इस मैच में उन्होंने 23 गेंदों पर 31 रन बनाए थे। टी20 में इसी साल उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी से ज्यादा टी20 मैच में जीत का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। अपने विदाई मैच में उन्होंने कहा

“मैं युवाओं को मौका देना चाहता हूं, जिसके लिए ये मौका बहुत अच्छा है। काफी लोगों ने मुझसे पूछा कि अभी ही क्यों तो मैं कहना चाहूंगा इसका जवाब मेरे पास भी नहीं है”।

ALSO READ:  ICC T20 World Cup 2021: “विराट कोहली पर्सनल खुन्नस की वजह से नहीं दे रहे अश्विन को प्लेइंग 11 में जगह”

बोर्ड ऑफ अफगानिस्तान और आईसीसी ने दी बधाई।

ASGHAR AFGAN GUARD OF HONOUR

असगर सात आईसीसी बड़े टूर्नामेंट का हिस्सा रह चुके हैं। आईसीसी ने असगर के बेहतरीन क्रिकेट करियर के लिए उन्हें बधाई दी। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ ने कहा

“असगर ने अफगानिस्तान के क्रिकेट को विश्व स्तर तक पहुंचने में बड़ी भूमिका निभाई है। असगर क्रिकेट के महान दूत हैं। मैं आईसीसी की ओर से उन्हें भविष्य के किए शुभकामनाए देता हूं। साथ ही उम्मीद करता हूं कि आने वाले समय में भी वह अपने देश से जुड़े रहेंगे।”

ASGHAR AFGAN GUARD OF HONOUR

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी असगर अफगान को बधाई दी साथ ही मैदान पर खिलाड़ियों ने उन्हें गार्ड ऑफ़ ऑनर से सम्मानित किया।

ALSO READ: आईपीएल 2022 में महेंद्र सिंह धोनी नहीं होंगे चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा, टीम के मालिक एन श्रीनिवासन ने बताया क्यों नहीं करेंगे रिटेन