‘उसकी क्या मजाल कि वो कुछ कहे.... पाक अंपायर ने वीरेंद्र सहवाग की बात का दिया करारा जवाब

पूर्व पाकिस्तानी अंपायर असद रऊफ(ASAD RAUF) एक वक़्त पर काफा मशहूर अंपायर थे. लेकिन विवादों और आरोपों ने उनकी ज़िंदगी कुछ इस कद्र बर्बाद की, अब वो अपनी रोज़ी-रोटी के लिए जूते चप्पल की दुकान चला रहे हैं. असद रऊफ के उपर साल 2013 में आईपीएल के दौरान भ्रष्टाचार और यौन शोषण का आरोप लगा था. असद रऊफ को ब्रांडेड चीज़ों का बहुत शौक था. ऐसे में उन्होंने वीरेंद्र सहवाग(VIRENDRA SEHWAG) से रिश्वत ली थी.

वीरेंद्र सहवाग ने किया इस बात का खुलासा

virendra sehwag

वीरेंद्र सहवाग (VIRENDRA SEHWAG) ने अपने एक इंटरव्यू में खुलासा करते हुए बताया कि असद रऊफ(ASAD RAUF) को ब्रांडेड चीज़ों का बहुत शौक था. इत्तेफाक से सहवाग (VIRENDRA SEHWAG) उन दिनों एडिडास के ब्रांड एंबेसिडर थे. वीरू ने असद को कई ब्रांडेड चीज़ें गिफ्ट में दी और उनसे मज़ाक-मज़ाक में कहे दिया कि जब मैं बल्लेबाज़ी के लिए आउं तो मेरे आउट होने पर उंगली न उठाना.

सहवाग (VIRENDRA SEHWAG) की मज़ाक में कही हुई बात असद ने सीरियस ले ली और उन्होंने मिचेल जॉनसन की बॉल पर सहवाग को नॉटआउट करार दे दिया. हालांकि सहवाग क्लियर आउट थे. इस बात को लेकर उस वक़्त के ऑस्ट्रेलिआई कप्तान रिकी पोंटिंग(RICKY PONTING) ने उनसे काफी बहस भी की थी.

ALSO READ:IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का कप्तान होता यह खिलाड़ी, सेलेक्टर्स ने उपकप्तान लायक भी नहीं समझा

असद ने सहवाग की बात का दिया करारा जवाब

Asad rauf

सहवाग के इंटरव्यू को लेकर असद रऊफ ने अपनी बात रखी है. असद ने एक पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए कहा, “जहां तक सहवाग का सवाल है तो उसकी क्या मजाल कि वो एक आईसीसी एलीट अंपायर से कुछ कहे. मेरे करियर में पहले कभी भी इस तरह के व्यवहार का आरोप नहीं लगाया गया था.”

इससे पहले भी लगे हैं तमाम आरोप

साल 2012 में असद रऊफ के उपर आईपीएल में एक मॉडल ने यौन शोषण का आरोप लगाया था. मॉडल का कहना था कि असद ने उससे शादी का वादा करके उसके साथ यौन शोषण किया. इस घटना के बाद उन्हें आईपीएल से बैन कर दिया गया था. इसके बाद साल 2013 में सट्टेबाज़ी के आरोप के चलते बीसीसीआई ने उन्हें पांच साल के लिए बैन कर दिया था.

ALSO READ:Ind Vs Eng: दूसरे दिन बल्ले से गेंदबाजी तक बुमराह का कहर, भारतीय गेंदबाजो के सामने लुढ़की इंग्लैंड, भारत ने लिए 332 का लीड