इंडिया टीम इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे(IND vs WI) पर है. वनडे सीरीज़ 3-0 से जीतने के बाद अब टीम इंडिया टी20 सीरीज़ की तरफ देख रही है. इस सीरीज़ में टीम की कप्तानी रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) के हाथ में है. वहीं, टीम में ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक समेत कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है.

हालांकि, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे कुछ खिलाड़ियों को इस दौरे में आराम दिया गया है. टी20 सीरीज़ में इंडिया टीम जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) की जगह इस 23 साला खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा. ये नौजवान खिलाड़ी में कूट-कूट कर हुनर भरा हुआ है.

इस खिलाड़ी को टीम में किया जाएगा शामिल

Arshdeep-Singh

जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) की जहग कप्तान रोहित शर्मा तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह(ARSHDEEP SINGH) को टीम में शामिल कर सकते हैं. अर्शदीप सिंह ने अभी तक इंडिया के लिए सिर्फ एक ही टी20 मैच खेला है. उन्हें वनडे सीरीज़ में भी टीम में शामिल किया गया था, लेकिन दुर्भाग्यवश उन्हें मौका नहीं मिल सका. आज टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा उन पर भरोसा कर सकते हैं. अर्शदीप के पास शुरुआती ओवर में स्विंग से लेकर डेथ ओवर्स में यॉर्कर्स डालने की क़ाबिलियत है.

ALSO READ:IND vs WI: 151 दिन बाद इस खिलाड़ी की हुई टीम इंडिया में वापसी, वेस्टइंडीज के खिलाफ मचाएगा तबाही, पक्का होगा टी20 वर्ल्ड कप खेलना!

पहले ही मैच में किया था कमाल

Arshdeep-Singh

अर्शदीप सिंह(ARSHDEEP SINGH) ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज़ के पहले मैच में अपना डेब्यू किया था और अपने डेब्यू मैच में ही उन्होंने एक मेडन ओवर फेंक कर कमाल कर दिया था. उस मैच में अर्शदीप सिंह ने 3.3 ओवरों में सिर्फ 5.14 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 2 विकेट अपनी झोली में गिराए थे. टी20 के प्रदर्शन को देखते हुए आज उन्हें मौका मिलने की काफी उम्मीद जताई जा रही है.

वेस्टइंडीज दौरे से मिल सकते हैं खिलाड़ी

अब टी20 वर्ल्ड कप में काफी कम समय बचा है और टीम के कोच और कप्तान के पास इन्ही सीरीज़ों में मौके हैं कि वो टीम में मौजूद बेंच स्ट्रेंथ को जान सकें और वक़्त पड़ने पर सही खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए सिलेक्ट कर सके. वर्ल्ड कप से पहले इंडिया को कुल 13 टी20 मैच खेलने हैं, इन तमाम मैचों में इंडिया अपने खिलाड़ियों का अच्छी तरह से परिक्षण कर सकती है.

ALSO READ:IND vs WI: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, 3 मैच में बाहर हुए केएल राहुल, अब यह खिलाड़ी लेगा टीम इंडिया में उनकी जगह