बुमराह के बाद भारत को लगा एक और झटका, शानदार फॉर्म में चल रहा ये खिलाड़ी भी हुआ चोटिल, विश्व कप टीम से कट सकता है पत्ता!
बुमराह के बाद भारत को लगा एक और झटका, शानदार फॉर्म में चल रहा ये खिलाड़ी भी हुआ चोटिल, विश्व कप टीम से कट सकता है पत्ता!

टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) 2022 काफी ज्यादा नजदीक है, लेकिन भारत (INDIA) की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। कल 4 अक्टूबर को भारत और साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मैच खेला गया, जिसमें भारत की गेंदबाजी व बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही है, जिसके चलते भारतीय टीम को 49 रनों से हार का सामना करना पड़ा है।

यह हार भारत की नींदे उड़ाने वाला हार है, लेकिन इस मैच ने भारत को एक और चिंता में डाल दिया है। अर्शदीप सिंह (ARSHDEEP SINGH) तीसरे टी20 मैच से पीठ में दर्द के चलते बाहर हो गए थे। जो भारत को वापस से मुसीबत में डालने का काम कर रही है।

बुमराह के बाद अर्शदीप सिंह ने दी टेंशन

जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) टी20 वर्ल्ड कप 2022 से अपने स्ट्रैस फ्रेक्चर के चलते बाहर हो गए हैं। अब तक उनके रिप्लेसमेंट को लेकर आधिकारीक जानकारी सामने नहीं आई है। इसी बीच अब अर्शदीप सिंह (ARSHDEEP SINGH) की चोट ने भारत को परेशानी दे दी है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले दो मुकाबलों में नई गेंद से तहलका मचाने वाले अर्शदीप सिंह कल के मैच का हिस्सा पीठ दर्द के चलते नहीं बने थे। हालांकि रोहित शर्मा ने टॉस के वक्त कहा था कि टेंशन की बात नहीं है, लेकिन इस बात ने भारतीय फैंस को टेंशन दे ही दी है, क्योंकि इस वक्त हर खिलाड़ी चोट से जूझते हुए नजर आ रहे हैं।

ऐसे में अगर इन फॉर्म खिलाड़ी अच्छे खासे महत्वपूर्ण मैच से बाहर हो जाएं, तो टेंशन बढ़ ही जाती है। कल भारत पहले गेंदबाजी करने उतरी थी, लेकिन सारे गेंदबाजों ने जी भर के रन साऊथ अफ्रीका पर लुटाए। कुछ मौके बन रहे थे उन मौकों पर खिलाड़ी कैच छोड़ते हुए नजर आए, जिससे साऊथ अफ्रीका ने 227 रनों का आंकड़ा छू लिया था।

ALSO READ: जसप्रीत बुमराह के टी20 विश्व कप के बाद आशीष नेहरा ने BCCI को दी सलाह, कहा इस खिलाड़ी को दिया जाए टीम इंडिया में जगह

पाकिस्तान के खिलाफ भारत का होगा पहला मुकाबला

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत (INDIA) 23 अक्टूबर को पाकिस्तान (PAKAISTAN) से भिड़ने वाली है। दोनों टीमें जब पिछली बार टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टकराई थीं। तब पाकिस्तान ने इतिहास बदलते हुए आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारत को 10 विकेट से शिकस्त दी थी। पहले मैच में बड़ी हार के बाद भारत के लिए टूर्नामेंट खत्म हो चुका था।

भारतीय टीम रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) की कप्तानी में अब अपनी किस्मत बदलना चाहेगी।  रोहित शर्मा भारत के टी20 के सफल कप्तान बनते हुए नजर आ रहे हैं। लगातार एक के बाद एक सीरीज जीतना आत्मविश्वास देता है।

आईसीसी मुकाबले सीरीजों से काफी ज्यादा अलग साबित होते नजर आते हैं। इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले खिलाड़ियों के चोटिल होने से भारत की टेंशन बढ़ा दी है। उम्मीद रहेगी की टूर्नामेंट की शुरूआत और अंत भारत धमाकेदार तरीके से करते हुए नजर आए।

ALSO READ: T20 WORLD CUP: दिग्गज भारतीय खिलाड़ी की भविष्यवाणी, कहा “भारत नहीं ये टीम इस साल बनेगी टी20 विश्व कप 2022 की विजेता”

Published on October 5, 2022 12:32 pm