ARJUN TENDULKAR MUMBAI INDIANS

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने इस साल घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. इस वजह से क्रिकेट एक्सपर्ट्स और क्रिकेट फैंस यह मांग कर रहे हैं, आईपीएल 2023 में अर्जुन तेंदुलकर को मौका दिया जाए. अब मुंबई इंडियंस की टीम मैनेजमेंट ने यह साफ किया है कि अर्जुन को अगले सीजन में मौका दिया जाएगा या नही.

लेफ्ट आर्म पेशर की है जरूरत

चाहे मुंबई इंडियंस हो या फिर भारत, हर टीम को इस समय एक लेफ्ट हेंड पेशर की जरूरत है. अर्जुन तेंदुलकर लेफ्ट हेंड से गेंदबाजी करते हैं. वह गेंद को दोनो तरफ स्विंग कराने की क्षमता रखते हैं.

ट्रेंट बोल्ट और मिचेल स्टार्क की सफलता देखकर हर टीम ऐसे गेंदबाज़ों को तवज्जो देने लगे हैं. ऐसे में बहुत संभव है कि आईपीएल 2023 में अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियंस और बाद में भारतीय टीम में मौका दिया जाएगा.

घरेलू क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन

सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी और विजय हजारे ट्राॅफी में अर्जुन तेंदुलकर का प्रदर्शन बहुत ही बेहतरीन रहा था. अर्जुन तेंदुलकर ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी इस सीजन में 5 मैच खेले हैं, इन मैचों में उन्होंने 8 विकेट लिये हैं. इन दौरान अर्जुन ने सिर्फ 5.11 की इकोनॉमी से रन खर्च किए.

वह सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में 9वें नंबर पर हैं. टॉप-10 विकेट-टेकर में अर्जुन की इकोनॉमी सबसे बेहतर है. उनका बेस्ट प्रदर्शन 10 रन देकर 4 विकेट है. विजय हजारे ट्राॅफी में भी अर्जुन तेंदुलकर ने इस प्रदर्शन को जारी रखा था.

ALSO READ: जिस खिलाड़ी पर लग सकती थी IPL 2023 ऑक्शन में सबसे बड़ी बोली, अब वो ले सकता है अपना नाम वापिस, जानिए वजह

मुंबई इंडियन का प्रदर्शन पिछले 2 आईपीएल सीजन से है खराब

पिछले कुछ सीजन से मुबंई इंडियन का खेल बहुत ही साधारण रहा है. मुंबई इंडियंस का पिछला सीजन बहुत ही खराब गया था. वह सबसे निचले पायदान पर थे. हालाँकि मुंबई आईपीएल के इतिहास की सबसे सफल टीम है.

मुंबई इंडियंस ने पांच बार टाइटल को अपने नाम किया है. अगर मुंबई को अपना पुराना फाॅर्म वापस पाना है, तो उसे अर्जुन तेंदुलकर सरीखे कुछ खिलाड़ियों को मौका देना पड़ेगा.

ALSO READ: IPL 2023: रोहित शर्मा की टेंशन खत्म, मुंबई इंडियंस की टेंशन खत्म, ये दिग्गज अकेले दम पर जिताएगा नीता अंबानी की टीम को ट्रॉफी