VIRAT KOHLI AND ANUSHKA SHARMA

विराट कोहली आज अपना 34 वां जन्मदिन मना रहे हैं. विराट कोहली को रन मशीन और किंग कोहली के नाम से जाना जाता है. इस समय विराट ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप खेल रहे हैं. विराट कोहली ने पिछले कुछ समय में शानदार वापसी की है. हाल में एक इन्टरव्यू में विराट कोहली से जब उनके फेवरेट एक्ट्रेस के बारे में पूछा तो उन्होंने चौंकाने वाला जवाब दिया.

कौन है विराट कोहली की फेवरेट एक्ट्रेस

विराट कोहली का बाॅलीवुड से गहरा नाता रहा है. साल 2017 में उन्होंने बाॅलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा से शादी की थी. इधर जब एक पत्रकार ने विराट कोहली से उनके फेवरेट एक्ट्रेस के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि बचपन में उनको करिश्मा कपूर बहुत पसंद थी.

विराट कोहली हैं शानदार फाॅर्म में

विराट कोहली इस समय शानदार फाॅर्म में हैं. टी-ट्वेंटी विश्व कप टूर्नामेंट के पहले ही मैच में विराट कोहली ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली थी. विराट कोहली 53 गेंदो में 82 रन की पारी खेली थी और अकेले ही भारत को जीत दिला दी थी.

इसके बाद विराट कोहली ने नीदरलैंड्स और बंग्लादेश के खिलाफ भी अर्धशतक जड़ा था. उम्मीद की जा रही है विराट अपने शानदार खेल से एक बार फिर से देश को चैंपियन बनाए.

ALSO READ: बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच या फिर जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली हार तो क्या सेमीफाइनल में पहुंचेगा भारत?

विराट का करियर रहा है शानदार

विराट कोहली का कैरियर देखने के बाद पता चलता है कि यह खिलाड़ी सिर्फ बेहतर नही बल्कि बेस्ट है. विराट ने अभी तक भारत के लिए 102 टेस्ट खेला है जिसमें उन्होंने 49.53 की औसत से 8074 रन बनाया है. इस दौरान उन्होंने 27 शतक और 28 अर्धशतक लगाया है. एकदिवसीय क्रिकेट में विराट ने भारत के लिए 262 मैच खेला है, जिसमें विराट ने 57.68 की औसत से 12344 रन बनाया है.

इस दौरान उन्होंने 43 शतक भी जड़ा है जो सचिन तेंदुलकर के बाद सर्वाधिक है. टी-ट्वेंटी में विराट कोहली ने 113 में खेला है जिसमें उन्होंने 53.14 की औसत से 3932 रन बनाया है. इसमें विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ एक शतक भी जड़ा है.

ALSO READ: जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया में हो सकते हैं 2 बदलाव, इन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं कप्तान रोहित शर्मा

Published on November 5, 2022 2:18 pm