NED vs ban

ईडन गार्डन, कोलकाता का मैदान. नीदरलैंड के सामने बांग्लादेश की टीम. यह मैच सेमीफाइनल के लिजाह से बहुत ही महत्वपूर्ण मैच था. टाॅस नीदरलैंड ने जीता और पहले बल्लेबाजी चुनी. पहले खेलते हुए नीदरलैंड ने स्कॉट एडवर्ड्स के अर्धशतक मदद से स्कोरबोर्ड पर 229 रन का टोटल लगाया.

इसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 142 रन पर आलआउट हो गई. इस तरह से नीदरलैंड ने विश्व कप में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर लिया है.

कप्तान एडवर्ड्स का अर्द्धशतक, नीदरलैंड ने बनाए 229 रन

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई नीदरलैंड्स की शुरुआत बहुत साधारण रहे. नीदरलैंड के दोनो सलामी बल्लेबाज सिर्फ 4 रन पर पवेलियन लौट गए. मीडिल ऑर्डर में वेस्ली बर्रेसी ने 41 तो एडवर्ड्स ने 68 रन बनाए. अंत में साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने 35 तो वैन बीक ने 23 रन बनाए. इन पारियों की मदद से नीदरलैंड ने स्कोरबोर्ड पर 229 रन लगाया.

बांग्लादेश के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान रहे. उन्होेंने 10 ओवर में 36 रन देकर 2 विकेट चटकाए. वहीं मेंहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद और शोरिफुल इस्लाम ने भी दो-दो विकेट चटकाए. कप्तान शाकिब ने भी एक विकेट प्राप्त किया.

बांग्लादेश बना सकी सिर्फ 142 रन

230 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही. सलामी बल्लेबाज लिटन दास 3 और तंज़ीद हसन ने 15 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके तुरंत बाद शान्तो 5 और शाकिब 5 रन बनाकर वैन मीकेरेन के शिकार बन गए.

बांग्लादेश के पहले 5 विकेट 69 रन पर गिर चुके थे. अंत में महमूदुल्लाह और मुस्तफिजुर रहमान ने 20-20 रनों की पारी खेली और मैच को और लंबा खींचा. लेकिन बांग्लादेश की पूरी टीम 142 रन पर आलआउट हो गई.

इस तरह से नीदरलैंड्स ने इस मैच को 87 रन से जीत लिया. इस टूर्नामेंट में नीदरलैंड की दूसरी जीत है. वही बांग्लादेश की टूर्नामेंट में 6 मैच में पांचवी जीत है.

ALSO READ: 5 चोटिल खिलाड़ी जिनकी खल रही आईसीसी विश्व कप 2023 में उनकी टीम को कमी, नंबर 4 सिर्फ 2 ओवरों में बदल देता है मैच