पंजाब किंग्स से कट सकता है अनिल कुंबले का पत्ता, इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों में से कोई 1 बन सकता है नया कोच
पंजाब किंग्स से कट सकता है अनिल कुंबले का पत्ता, इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों में से कोई 1 बन सकता है नया कोच

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL ) की फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) के मुख्य कोच अनिल कुंबले अगले साल पंजाब टीम के इस पद से बाहर हो सकते हैं। पंजाब किंग्स का इस साल आईपीएल 2022 का प्रदर्शन कुछ मैच में अच्छा और कुछ में निराशाजनक रहा है।

टीम के कुछ मैच को देखने के बाद स्क्वाड में काफी हुनर है। ऐसा साफ देखा जा सकता है। लेकिन टीम प्ले ऑफ तक का सफर तय नहीं कर सकी। जिसके बाद अब ये खबर समाने आई है कि पंजाब किंग्स के मुख्य कोच अनिल कुंबले ( Anil Kumbe) अगले साल से टीम से बाहर हो सकते हैं।

अनिल कुंबले का कॉन्ट्रैक्ट हुआ कैंसल

पंजाब किंग्स के मुख्य कोच अनिल कुंबले का कॉन्ट्रैक्ट इस साल से फ्रेंचाइजी के साथ खतम हो रहा है। इसी के साथ मीडिया फ्रेंचाइजी ने दावा किया है कि अनिल कुंबले के साथ अब पंजाब फ्रेंचाइजी अपने सफर को आगे नहीं बढ़ाना चाहती है। जिसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने हाल ही में कोच ब्रेंडन मैक्कलम की जगह चंद्रकांत पंडित को हेड कोच नियुक्त किया है।

ब्रेंडन मैक्कलम ने इंग्लैंड टेस्ट टीम के मुख्य कोच पद की जिम्मेदारी को संभाला है और जिसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के हेड कोच का पद छोड़ने का फैसला भी लिया है।

Also Read : IND vs SA: पहले वनडे से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा झटका, टीम इंडिया को परेशान करने वाला इकलौता गेंदबाज हुआ बाहर

ये 2 दिग्गज बन सकते हैं पंजाब किंग्स के नये कोच

किंग्स पंजाब की टीम इंडियन प्रीमियर लीग की उन टीम में से एक है, जोकि एक भी खिताब अब तक आपने नाम नहीं कर सकी है। साथ ही 2014 के बाद से एक बार भी टीम प्ले ऑफ तक नहीं पहुंच सकी है। 2014 में आखिरी बार पंजाब किंग्स फाइनल तक पहुंची थी, जोकि अब तक का पंजाब किंग्स के लिए सबसे शानदार प्रदर्शन रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अनिल कुंबले के साथ अब पंजाब किंग्स अपना सफर आगे के लिए जारी नहीं रखना चाहेगी। उनका और फ्रेंचाइजी का तीन साल का करार इस साल खतम हो जायेगा। मीडिया रिपोर्ट का दावा है कि फ्रेंचाइजी ने एक भारतीय कोच से भी इस ओड के लिए संपर्क किया है। लेकिन अभी कोई भी जानकारी औपचारिक नहीं है।

कोच पद के लिए इयोन मोर्गन और ट्रेवर बेलिस जैसे दिग्गज के नाम भी समाने आए है। मोर्गन कोलकाता नाइट राइडर्स के कैप्टन रह चुके हैं। अनिल कुंबले की कोचिंग में पंजाब किंग्स ने कुल 42 मैच खेले और इसमें से महज 19 मैचों में ही जीत दर्ज की है।

Also Read : “भारतीय टीम डरी हुई है” टी20 विश्व कप से पहले ऋषभ पंत ने खोली अपने ही टीम की पोल, जानिए क्यों कही ये बात