RIP Andrew Symonds
RIP Andrew Symonds

आज सुबह क्रिकेट फैंस के लिए बेहद ही बुरी खबर आई है. शेन वार्न के बाद ऑस्ट्रेलिया के एक और दिग्गज खिलाड़ी का आकस्मिक निधन हो गया है, जिससे पूरा क्रिकेट जगत सदमे में है. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स की कल रात सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है. खबरों की माने तो क्रिकेटर की कार अचानक सड़क से उतर गई और संतुलन सही न होने की वजह से इस दिग्गज खिलाड़ी का निधन हो गया.

एंड्रयू साइमंड्स के निधन पर पुलिस ने दिया ये बयान

Andrew Symonds
Andrew Symonds

एंड्रयू साइमंड्स के निधन के बाद पुलिस ने इस घटना की छानबीन की और अपनी रिपोर्ट में कहा कि

“शुरुआती जानकारी से संकेत मिलता है कि रात 11 बजे के बाद एलिस रिवर ब्रिज के पास हर्वे रेंज रोड पर कार चलाई जा रही थी, सड़क से हटने के बाद कार लुढकी और यह हादसा हुआ. आपातकालीन सेवाओं ने 46 वर्षीय ड्राइवर को बचाने का प्रयास किया, हालांकि उनकी चोटों के कारण उनकी मृत्यु हो गई. फोरेंसिक क्रैश यूनिट जांच कर रही है.”

ALSO READ:KKR VS SRH Point Table Update: हैदराबाद की हार ने बदला पॉइंट टेबल का समीकरण, इन 4 टीमों की जगह हुई पक्की, तो खत्म हुआ इन टीमों का सफर

कुछ ऐसे रहे हैं एंड्रयू साइमंड्स के क्रिकेट आंकड़े

Andrew Symonds

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एंड्रयू साइमंड्स 198 वनडे मैचों में अपने देश का प्रतिनिधित्व कर चुके थे. एंड्रयू साइमंड्स ऑस्ट्रेलिया की विश्व विजेता टीम का भी हिस्सा थे, जिसने 2003 फाइनल में भारत को हराया था. इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को 2007 विश्व कप जीताने में अहम भूमिका निभाई थी.

एंड्रयू साइमंड्स ने अपने देश ऑस्ट्रेलिया के लिए अपने पुरे करियर में  26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी20 मैच खेले थे। इस दौरान उनके बल्ले से क्रमश: 1462, 5088 और 337 रन निकले हैं। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस दिग्गज ने तीनों फॉर्मेट में कुल 165 विकेट चटकाए थे. एंड्रयू साइमंड्स अपने जमाने के सर्वश्रेष्ठ फिल्डर के रूप में भी गिने जाते थे.

हम दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं. भगवान एंड्रयू साइमंड्स की आत्मा को शांति दें.

ALSO READ: CSK VS GT: आईपीएल 2023 की टीम बनाने के लिए महेंद्र सिंह धोनी चलेंगे आज बड़ी चाल, गुजरात के खिलाफ होंगे ये बड़े बदलाव