अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के फेमस अभिनेता अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी इंडस्ट्री की बेस्ट जोड़ी में से एक हैं. 90 का दशक हो या वर्तमान का समय इस जोड़ी को फैंस बहुत पसंद करते हैं. जया बच्चन इंडस्ट्री में बहुत से सुपरहिट फिल्मों में काम किया. जया बच्चन ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग की वजह से ही लोगों के दिलों में छाई हुई है. फिल्मी दुनिया से कैरियर खत्म होने के बाद उन्होंने राजनीति की दुनिया में कदम रखा. क्या उन्हें आज भी एक अभिनेत्री के रूप में पसंद किया जाता है. जया मध्यप्रदेश के जबलपुर में हुआ था. उनके पिता पेशे से पत्रकार थे. उनकी तीन बेटियां थी जिसमें कि जया बच्चन सबसे बड़ी थी.

पुणे फिल्म संस्थान में लिया दाखिला

जया बच्चन

जया बच्चन की शिक्षा भोपाल के सेंट जोसेफ कॉन्वेंट से पूरी हुई. जया बच्चन को फिल्मों में बहुत इंटरेस्ट था जिस वजह से उन्होंने पूरे के फिल्म संस्थान में एडमिशन लिया. उन्होंने लगातार 6 वर्ष तक भरतनाट्यम का भी प्रशिक्षण लिया था.

गोल्ड मेडलिस्ट रही जया बच्चन

जाया बच्चन

अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट पुणे से गोल्ड मेडलिस्ट है. जाने अपने सपने को सच करने के लिए फिल्म दुनिया में कदम रखा. उनकी उम्र मात्र 15 साल थी. उस समय फेमस निर्माता निर्देशक सत्यजीत रे की बांग्ला फिल्म महानगर में काम किया. इसके बाद उन्होंने कॉमेडी फिल्म धनी मेये मैं काम किया जो कि बहुत ही सुपर हिट साबित हुई. जय बच्चन के फेवरेट हीरो थे दिलीप कुमार. वह उनकी सबसे बड़ी फैन थी.

इसे भी पढ़े:निया शर्मा ने चोली के पीछे ही नहीं उपर नीचे भी सब कुछ दिखा दिया, वीडियो देख फैंस बोले Uff

गुड्डी के सेट पर हुई थी अमिताभ और जया की मुलाकात

अमिताभ बच्चन

फेमस अभिनेता अमिताभ बच्चन और जया की मुलाकात गुड्डी फिल्म के सेट पर ऋषिकेश मुखर्जी ने करवाई थी. इससे पहले भी वह फिल्म इंस्टीट्यूट में मिल चुके थे. जंजीर फिल्म में जया और अमिताभ एक साथ काम कर रहे थे. पूरी टीम ने यह फैसला किया था कि अगर हमारी फिल्म को सक्सेस मिलती है तो हम सब छुट्टियां मनाने लंदन जाएंगे. अमिताभ बच्चन ने अपने पिता को यह बात बताइए तो उन्होंने पूछा तुम्हारे साथ कौन-कौन जा रहा है.

जब अमिताभ बच्चन के पिता ने जया का नाम सुना तो उन्होंने कहा मैं बिना शादी किए तुम लोग को एक साथ नहीं जाने दूंगा. इतना सुनने के बाद अमिताभ बच्चन बोले कि हम शादी कल ही कर लेते हैं जल्द ही सब कुछ ऑर्गेनाइज किया गया और अगले ही दिन दोनों की शादी हुई इसके बाद वह लंदन निकल गए. ऐसी 24 घंटे के अंदर हुई थी अमिताभ बच्चन और जया की शादी. शादी के बाद जया बच्चन ने बखूबी अपना पत्नी धर्म निभाया. आज बच्चों के साथ वह अपनी लाइव अच्छे से इंजॉय कर रही हैं.

इसे भी पढ़ें-The Kapil Sharma Show के चंदू चायवाले की पत्नी है बला की खूबसूरत, खूबसूरती में आसपास भी नहीं टिकती हैं एक्ट्रेस

Published on February 22, 2022 4:10 pm