amitabh bacchan rekha and jaya

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन उम्र के ढलते पड़ाव के साथ धीरे-धीरे अभिनय से दूर होते चले गए, लेकिन वह सबसे चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति के होस्ट हैं। बिग बी अक्सर हॉट सीट पर बैठकर कंटेस्टेंट के साथ उनके पर्सनल लाइफ के बारे में बात करते रहते हैं और ना सिर्फ कंटेस्टेंट बल्कि वह खुद अपने बारे में और अपनी शादी के बारे में भी बातें शेयर करते रहते हैं।

जया बच्चन के अंदाज पर फिदा थे अमिताभ बच्चन है। अपनी लाइफ के बारे में बताते हुए बिग बी ने कहा कि वह सबसे ज्यादा जया बच्चन के बालों से इंप्रेस हुए थे। 15 नवंबर के एपिसोड में बिग बी के सामने प्रियंका महेश्वरी बैठी थीं। तब अमिताभ बच्चन ने उनसे ढेर सारी बातें की थी और उनके लंबे बालों की खूब तारीफ की थी। अरुण ने कहा था कि मुझे जया बच्चन की ऐसे ही बाल बहुत पसंद थे। उन्होंने कहा कि जया के बाल बहुत लंबे थे। जिस पर वह फिदा थे।

 1973 में बिग बी और जया बच्चन ने की थी शादी

बता दें कि साल 1973 में 3 जून को जया बच्चन और अमिताभ बच्चन ने शादी की थी और अब उनकी शादी को 50 साल पूरे हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि

“जब भी जया ने फोन करती थी तब उनके सेक्रेटरी फोन उठाते थे। जिस पर जया आग बबूला हो जाती थीं और कहती थी कि जब मेरा फोन आया तो आप ही उठाइए लेकिन अमिताभ बच्चन उनसे कहते थे कि मैं शूट पर हूं और व्यस्त हूं। लेकिन जया बच्चन एक उनकी एक नहीं सुनती थी।”

ये भी पढ़ें-हुश्न की मल्लिका है दिव्या भारती की बहन कायनात, बॉलीवुड में आ जाएं तो बड़ी बड़ी एक्ट्रेस की हो जायेगी छुट्टी

बता दें कि अमिताभ बच्चन के बहुत से हसीनाओं के साथ नाम जुड़े, लेकिन उन्होंने शादी जया बच्चन से की। अमिताभ बच्चन ने कहा कि

“मैंने इन सब से बचने के लिए रास्ता निकाला। मैंने अपनी सेक्रेटरी को उनका कॉल उठाकर मेरे बारे में बताने को कह दिया। लेकिन उसके बाद उनकी नई शिकायतें शुरू हो गई, वो कहने लगी कि अब तुमसे बात करने के लिए मुझे तुम्हारे सेक्रेटरी से बात करनी होगी।”

बता दें कि अमिताभ और जया ने फिल्म सिलसिला से एक दूसरे के साथ काम करना शुरू किया इसके बाद दोनों ने फिल्म जंजीर अभिमान चुपके चुपके मिली और शोले में भी काम किया था। इन दोनों की आखिरी बार 2016 में फिल्म की एंड का में देखा गया था।