भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी एक टीम से खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप, 8 खिलाड़ियों को मिला मौका
भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी एक टीम से खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप, 8 खिलाड़ियों को मिला मौका

इस बार का टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है. इसके लिए सभी टीमें तैयारियों में लगी हुई हैं. इस वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए अमेरिका की टीम भी तैयारी में जुट गई है. वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए होने वाले क्वालीफायर मुकाबलों के लिए अमेरिका ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है.

अमेरिका की इस टीम में ज़्यादातर खिलाड़ी भारतीय और पाकिस्तानी मूल के हैं. वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए क्वालिफायर मुकाबलें 11 जुलाई से 17 जुलाई तक खेले जाएंगे. क्वालीफायर मुकाबलों में कुल 8 टीमें उतरेंगी, जिसमें से टॉप 2 टीमें ही वर्ल्ड खेलने का सुनहरा अवसर पाएंगी.

भारतीय खिलाड़ी है अमेरिका का कप्तान

monank patel

भारतीय मूल के खिलाड़ी मोनाक पटेल (MONAK PATEL) अमेरिका की कप्तानी करते हुए दिखेंगे. टीम में करीब आधा दर्जन खिलाड़ी इंडिया और पाकिस्तान के हैं. बात करें कप्तान मोनांक पटेल (MONAK PATEL) की, तो 29 वर्षीय मोनाक भारत के गुजरात में जन्में हैं. अब तक वो कुल 16टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 15 की औसत से 164 रन बनाए हैं. मोनाक पेटल टीम में एक विकेट कीपर के तौर पर खेलते हैं.

ये खिलाड़ी हैं इंडिया और पाकिस्तान से

उल्लेखनीय है, टीम में करीब आधा दर्जन खिलाड़ी इंडिया और पाकिस्तान के हैं. इसमें टीम के कप्तान मोनाक पटेल, निसर्ग पटेल, जसकरण मल्होत्रा, सौरभ, सुशांत मोदानी और वत्सल वाघेला भारत से ताल्लुक रखते हैं. वहीं, टीम के तेज़ गेंदबाज अली खान और यासिर मोहम्मद पाकिस्तान से आते हैं.

ALSO READ: ऋषभ पंत से हुई थी बड़ी चूक लेकिन हार्दिक पांड्या नहीं करेंगे गलती, इन तीन खिलाड़ियों को आयरलैंड के खिलाफ देंगे मौका

जसकरण लगा चुके हैं 6 गेंदों पर 6 छक्के

jaskaran sharma

अमेरिका से खेलने वाले खिलाड़ी जसकरण मल्होत्रा 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने का रिकॉर्ड बना चुके हैं. हालांकि इसके बावजूद जसकरण अपने पहले अर्धशतक की तलाश में हैं. वो 12 मैचों में 181 रन बना चुके हैं, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 38 रन रहा है. इस बार देखना रोमांचक होगा कि क्या अमेरिका वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर पाती है या नहीं.

ALSO READ: TEAM INDIA: इन 2 खिलाड़ियों ने बढ़ाया भारत का सिरदर्द, टी20 विश्व कप से बाहर होना तय!