USA CRICKET

क्रिकेट खेल के रोमांच और मनोरंजन से अमेरिका भी दूर नहीं है। वहीं भारतीय खिलाड़ी भी अमेरिका टीम की तरफ से इंटरनेशनल मैच खेलने जा रहे हैं। क्रिकेट के मैदान पर अमेरिका की टीम में भी भारतीय खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिलेगा। भारतीय टीम को अंडर 19 विश्व कप अपनी कप्तानी में जीतने वाले उन्मुक्त चंद को अमेरिका की नेशनल टीम में मौका मिलने वाला है, ऐसा सामने आया है। अब भारतीय मूल के इस खिलाड़ी को अमेरिका की टीम में जरूरी रोल मिलेगा….

उन्मुक्त चंद अब अमेरिका टीम का हिस्सा

जिस भारत ने क्रिकेट खेलना सिखाया अब उसी भारत को हराने के लिए विश्व कप में भारतीय टीम के खिलाफ खेलेंगे उन्मुक्त चंद

भारतीय खिलाड़ी उन्मुक्त चंद भारतीय नेशनल क्रिकेट एकेडमी का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। वो नेशनल टीम का हिस्सा नहीं बने हैं। खिलाड़ी में अपने खेल से काफी हेडलाइन अपने नाम की हैं, लेकिन नेशनल टीम का हिस्सा नहीं बन सके हैं। उन्मुक्त चंद ने इंडियन प्रीमियर लीग के कई मैच में अपने खेल से सुर्खियां भी बटोरी हैं। बीते साल खिलाड़ी उन्मुक्त चंद ने आईपीएल से सन्यास लेने के ऐलान के साथ सभी को हैरान कर दिया था। वो अंडर 19 विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं और खिलाड़ी ने काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया था। जिसके बाद उन्हें भविष्य का सितारा बी बताया गया था।

USA CRICKET

लेकिन अब भारतीय क्रिकेट में मौके की कमी के बाद खिलाड़ी ने संन्यास लेकर अमेरिका को अपनी रणभूमि चुन लिया है। जिसके बाद अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका क्रिकेट टीम की संभावित प्लेइंग 11 में उन्मुक्त चंद के साथ एक और भारतीय खिलाड़ी को शामिल किया जा सकता है। दूसरे खिलाड़ी का नाम सनी सोहेल है। उन्मुक्त चंद्र की तरह ही अब इस भारतीय खिलाड़ी का भी भारतीय क्रिकेट से कोई लेना देना नहीं है। इसी के साथ ही अब ये बात खबर में है कि उन्मुक्त चंद्र के साथ साथ सनी सोहेल को भी अमेरिका की तरफ से सलामी बल्लेबाज़ी की जिम्मेदारी सौंपकर टीम में शामिल किया आइए सकता है।

ALSO READ:IPL 2022: दिनेश कार्तिक होंगे टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा, पूर्व भारतीय दिग्गज का दावा उम्र के बारे में सोचना है फिजूल

मिडिल ऑर्डर में कोरी एंडरसन के साथ साथ बड़े खिलाड़ी शामिल

कोरी एंडरसन

अमेरिका की मिडल ऑर्डर की टीम में तीसरे नंबर पर पाकिस्तानी खिलाड़ी समी असलम तो चौथे नंबर पर भारतीय खिलाड़ी स्मित पटेल को शामिल किया गया है।इसी साथ भारत और पाकिस्तान के अलावा अमेरिका की प्लेइंग 11 टीम में श्रीलंकाई खिलाड़ियों को भी स्थान मिला हैं। जिसके बाद पांचवे नंबर पर श्रीलंका के खिलाड़ी शेहान जयसूर्या, छठवें नंबर पर कीवी दिग्गज ऑलराउंडर प्लेयर कोरी एंडरसन को शामिल किया गया है। जिसके बाद सातवें नंबर पर इयान हॉलैंड और आठवें नंबर पर डेन पीड्ट हैं। साथ ही इन खिलाड़ियों के साथ गेंदबाजी का जिम्मा जुआन थेरॉन और सिद्धार्थ त्रिवेदी को सौंपा गया है।

अमेरिका का यह होगा स्क्वाड  : 

उन्मुक्त चंद, सौरभ नेत्रवाल्कर (कप्तान), अभिषेक फराडकर, आरोन जोंस (उपकप्तान), सनी सोहल, समी असलम, स्मित पटेल, निसर्ग पटेल, शेहान जयसूर्या, कोरी एंडरसन, इयान हॉलैंड, डेन पीड्ट, कैमरून स्टीवनसन, जुआन थेरॉन और सिद्धार्थ त्रिवेदी।

ALSO READ:IPL 2022 : ‘जो रैना के साथ हुआ वो जडेजा के साथ नहीं होने देंगे’ जडेजा का CSK से बाहर होने पर सोशल मीडिया पर मचा बवाल