ROHIT RAYUDU AND AMBATI RAYUDU

विजय हजारे ट्राॅफी में भारतीय युवा कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं. इस ट्राॅफी से कई ऐसे युवा खिलाड़ी निकल कर सामने आ रहे हैं जो आगे चलकर टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं. इस लिस्ट में एक नाम है रोहित रायडू का. रोहित रायडू, अंबाती रायडू के भाई हैं और घरेलू क्रिकेट में हैदराबाद के तरफ से खेलते हैं.

रोहित इस वक्त कमाल की फाॅर्म में हैं, उन्होंने हैदराबाद के तरफ से खेलते हुए हिमाचल प्रदेश के खिलाफ शानदार शतक जड़ा था.

हिमाचल के खिलाफ बनाए थे 156 रन

विजय हजारे ट्राॅफी में हैदराबाद और हिमाचल प्रदेश का मैच चल रहा था. हिमाचल प्रदेश के तरफ से खेलते हुए रोहित रायडू ने शानदार शतक जड़ा दिया था. इस पारी में उन्होंने आउट होने तक 144 गेंदों पर 156 रन की पारी खेली और इस दौरान उनके बल्ले से 8 छक्के और 12 चौकों निकले थे.

कल हुए मुकाबले में भी रोहित रायडू 39 रन बनाकर नाबाद रहे थे और अपनी टीम को एक और जीत दिलाई थी. रोहित रायडू के इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत हैदराबाद ने 5 मैचों में से 3 में जीत पाई है. हैदराबाद अपने ग्रुप में तीसरे पायदान पर काबिज है.

रोहित रायडू ने अब तक फस्ट क्लास क्रिकेट में 10 मैच खेला है, जिसमें उनके बल्ले से 35 की औसत से 498 रन निकला है. लिस्ट ए में उन्होंने 26 मैच खेला है जिसमे 47 की औसत से उन्होंने 1089 रन बनाया है.

ALSO READ:पाकिस्तान जिसे हराकर फाइनल में पहुंच बघार रहा था शेखी, उसे भारत ने 65 रनों से हराकर बता दिया टीम इंडिया ही है नंबर 1 टी20 टीम

आईपीएल में होगी रोहित की एंट्री

रोहित के बड़े भाई अंबाती रायडू पहले ही भारतीय टीम के हिस्सा रह चुके है. आईपीएल में वह मुंबई इंडियन और चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से खेलते आए है. इस साल उन्होंने क्रिकेट के सभी फाॅर्मेट से संन्यास ले लिया है.

अब उनके भाई रोहित रायडू भी घरेलू क्रिकेट में अपना जौहर दिखा रहे हैं. इसलिए उम्मीद की जा रही है कि अगले महीने जब आईपीएल का मिनी आक्शन होगा तब रोहित पर पैसे की बौछार हो सकती है.

ALSO READ: IND vs NZ: हार्दिक पांड्या ने सूर्यकुमार यादव को नजरअंदाज कर इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय, अगले मैच में बदलाव पर कही ये बात

Published on November 20, 2022 6:09 pm