CWG 2022: टूट गया धोनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस महिला क्रिकेटर ने किया करानामा, भारत के खिलाफ रचा ये इतिहास
CWG 2022: टूट गया धोनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस महिला क्रिकेटर ने किया करानामा, भारत के खिलाफ रचा ये इतिहास

एजबेस्टन के मैदान में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स(Commonwealth Games) के पहले ही मुकाबले में पूर्व भारतीय दिग्गज विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी(MS DHONI) का रिकॉर्ड तोड़ दिया गया है. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने वाली विकेटकीपर एलिसा हीली(ALYSSA HEALY) ने इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है. टी20 क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाली वो पहली क्रिकेटर बन गई हैं.

इस रिकॉर्ड को किया अपने नाम

ALYSSA HEALY

कॉमनवेल्थ गेम्स(Commonwealth Games) का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर एलिसा हीली(ALYSSA HEALY) ने टी20 क्रिकेट में विकेटकीपरिंग से 100 खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया है, टी20 क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाली एलिसा हीली पहली क्रिकेटर बन गई हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड पूर्व इंडियन विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी(MS DHONI) के नाम था. उन्होंने विकेट के पीछे से 91 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया है. इसमें विकेटकीपरिंग और कैच दोनों शामिल हैं.

टी20 क्रिकेट में सबसे ज़्यादा खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाने वाले विकेटकीपर

ALYSSA HEALY

इस लिस्ट में सबसे पहले एलिसा हीली का नाम है, जिन्होंने 100 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया है. इसके बाद पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम है, जिन्होंने 91 लोगों को अपना शिकार बनाया है. इस लिस्ट में नंबर तीन पर सारा टेलर 74 शिकार, क्विंटन डिकॉक 73 शिकार के साथ नंबर चार पर और रहेल प्रीस्ट 72 शिकार के साथ नंबर पांच पर मौजूद हैं.

क्या है मैच का हाल

कॉमनवेल्थ गेम्स में खेले गए पहले मैच में इंडिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया और 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए. इंडिया की तरफ से हरमनप्रीत कौर ने 34 गेंदों में 8 चौके और एक छक्के की मदद से 52 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं, टीम की धाकड़ बल्लेबाज़ शेफाली वर्मा 2 रनों से अपना अर्धशतक करने में चूक गईं. उन्होंने 9 चौकों की मदद लेते हुए 33 गेंदों में 48 रन जड़े. ऑस्ट्रेलिया इस स्कोर का पीछा कर रही है.

ALSO READ:ICC WTC Points Table: पाकिस्तान की करारी हार से पॉइंट टेबल में भारत को जबरदस्त फायदा, अब फाइनल के बनेगा ये समीकरण