आलिया भट्ट से लेकर बॉलीवुड की ये हसीनाएं रखती हैं मुस्लिम परिवार से ताल्लुक, फेमस होने के लिए अपनाया हिन्दू नाम
आलिया भट्ट से लेकर बॉलीवुड की ये हसीनाएं रखती हैं मुस्लिम परिवार से ताल्लुक, फेमस होने के लिए अपनाया हिन्दू नाम

बॉलीवुड में अपना नाम और पहचान बनाने के लिए लोग  सालों तक संघर्ष करते हैं। कोई जीरो से हीरो बन जाता है तो कोई हीरो से जीरो। जीरो से हीरो बनने का सफर बहुत मुश्किल होता है। कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। एक्टर और एक्ट्रेस जी जान से जुटे रहते हैं नाम कमाने के लिए तो कई एक्ट्रेस ने अपना धर्म तक बदल दिया और अपना नाम तक बदल दिया।

बॉलीवुड में हर धर्म के लोग अपनी किस्मत आजमाने के लिए आते हैं।आज हम आपको कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपना नाम बदल लिया और उसके बाद सफलता ने उनकी चरण छू लिए।

मधुबाला (Madhubala)

अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक थी मधुबाला। उन्होंने अपने करियर के दौरान खूब नाम कमाया लेकिन उन्हें कभी सच्चा प्यार नसीब नहीं हुआ। बता दें कि मधुबाला को हम मधुबाला नाम से जानते हैं लेकिन यह इनका रियल नेम नहीं है। मधुबाला एक हिंदू परिवार से संबंध रखती हैं। एक्ट्रेस का जन्म 14 फरवरी 1943 को एक मुस्लिम परिवार में हुआ था।

उनका असली नाम बेगम मुमताज जेहन देहवली था। उनके हर अंदाज में प्यार झलकता था। बचपन से ही मधुबाला का सपना एक्ट्रेस बनने का था। और उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और मशक्कत से इसको पूरा भी किया। लेकिन जब उन्होंने अपना नाम बदलकर मधुबाला रखा तब उन्हें काफी शोहरत मिली।

रीना रॉय (Reena Roy)

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा रीना रॉय ने अपनी खूबसूरती और एक्टिंग का जादू खूब चलाया रीना ने तीन दशक तक बॉलीवुड पर राज किया ।आज भले ही उनको बॉलीवुड को छोड़े वह 20 साल हो गए लेकिन आज भी लोग उनके एक्टिंग को नहीं भूल पाते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि रीना राय का नाम रीना राय नहीं बल्कि रूपा था ।

तब्बू (Tabu)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस तब्बू का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। तब्बू ने अपनी एक्टिंग से अपनी अलग पहचान बनाई है उन्होंने अपने करियर में सफल होने के लिए अपना नाम बदलकर तब्बू रखा। तब्बू का जन्म 4 नवंबर 1971 में हैदराबादी मुस्लिम परिवार में हुआ था। उनका असली नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है। बहुत कम लोग जानते हैं 1980 में आई फिल्म बाजार में एक छोटा सा रोल किया उसके बाद तब्बू ने हम नौजवान में एक्टर देवानंद की बेटी का किरदार निभाया था। उन्होंने तेलुगु की फिल्म कुली नंबर वन में भी काम किया। आज तब्बू किसी पहचान की मोहताज नहीं है। उन्होंने शानदार अभिनय से लोगों के दिलों में जगह बनाई है ।

आलिया भट्ट (Alia Bhatt)

बॉलीवुड की क्यूट एक्ट्रेस आलिया भट्ट इन्होंने भी कम समय में अपने एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि आलिया भट्ट मुस्लिम खानदान से संबंध रखती हैं।

आलिया के दादा का नाम शिरीन मोहम्मद अली था। आलिया ने बॉलीवुड में आने के लिए अपना नाम बदला और फिल्मों में अपनी एक्टिंग से दर्शकों की पसंद बन गईं।

मान्यता दत्त (Manyata Dutt)

मान्यता दत्त को तो सभी जानते हैं लेकिन इनका असली नाम कुछ और ही है। मान्यता एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। इनका पहले नाम दिलनवाज था। बॉलीवुड में आई तो अपना नाम बदलकर सारा खान रख लिया, लेकिन केआरके की फिल्म देशद्रोह में उनका स्क्रीन नेम मान्यता कर दिया गया इसके बाद से वह मान्यता दत्त के नाम से जाने जाने लगी।

ये भी पढ़ें-IND vs SA: पांचवे टी20 मैच के लिए पक्की हुई इंडिया की प्लेइंग इलेवन,राहुल द्रविड़ करेंगे इन 2 खिलाड़ियों को बाहर, तो इन्हें मिलेगा जगह