AJIT AGARKAR TEAM INDIA

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को इंग्लैंड से मिली करारी हार के बाद चेतन शर्मा वाली पूरी समिति को बर्खास्त कर दिया गया है और बीसीसीआई (BCCI) ने नई समिति का आवेदन मांगा है. इस वक्त भारत के पूर्व खिलाड़ी का नाम चीफ सेलेक्टर के रेस में सबसे आगे बताया जा रहा है और माना जा रहा है कि आने वाले समय में यह खिलाड़ी मुख्य चयनकर्ता बन सकते हैं. अब देखना होगा कि बीसीसीआई (BCCI) की तलाश इस खिलाड़ी पर खत्म होती है या फिर बीसीसीआई किसी और चेहरे का रुख करती है.

चीफ सेलेक्टर बनने की रेस में आगे है यह दिग्गज

हम टीम इंडिया के जिस पूर्व खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं अजीत अगरकर है जो इस वक्त चीफ सेलेक्टर बनने के लिए बीसीसीआई (BCCI) की पसंद माने जा रहे हैं. उन्होंने पहले भी इस पद के लिए अप्लाई किया था, लेकिन कुछ कारणों की वजह से बहुत पीछे छूट गए थे, लेकिन इस बार उनके पास बेहद ही खास मौका है.

दरअसल अजीत अगरकर ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल के लिए असिस्टेंट कोच की भूमिका भी निभाई है, उनके पास काफी अनुभव है और यह टीम इंडिया के लिए काफी फायदे की बात हो सकती है.

टीम इंडिया के लिए खेले हैं कई मैच

इस वक्त चीफ सेलेक्टर बनने के लिए बीसीसीआई (BCCI) की पसंद माने जाने वाले अजीत अगरकर ने टीम इंडिया के लिए कई अहम मुकाबले खेलते हुए 23 टेस्ट मैचों में 58 विकेट हासिल किए हैं.

इसके अलावा 191 वनडे मैचों में 288 विकेट और 4 टी20 मैचों में 3 विकेट दर्ज है. वहीं अजीत अगरकर के युवा प्लेयर्स के साथ संबंध बेहद भी अच्छे हैं और उनका अनुभव टीम चयन में काफी काम आ सकता है.

ALSO READ:क्या ऋषभ पंत कर सकते हैं भारत के लिए पारी की शुरुआत? रविचंद्रन अश्विन ने दिया अजीबोगरीब जवाब

छोड़ना पड़ सकता है असिस्टेंट कोच का पद

अगर बीसीसीआई (BCCI) उन्हें चीफ सेलेक्टर के तौर पर नियुक्त करती है, तो यह तय है कि अजीत अगरकर को दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट कोच का पद छोड़ना होगा.

दरअसल टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार के बाद लगातार सब कुछ बदलता नजर आ रहा है. यह लगातार दूसरी बार है जब भारत को वर्ल्ड कप में 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी, इसलिए आगे इस तरह की गलती ना हो इसके लिए बीसीसीआई (BCCI) पूरी तरह से सख्ती दिखा रही है.

ALSO READ: डेब्यू में सिर्फ 9 रन बनाकर आउट होने के बाद शुभमन गिल को लगा खत्म हुआ करियर, फिर आए धोनी और कह दी ऐसी बात कर दी रनों की बौछार

Published on November 20, 2022 11:16 am