अजिंक्य रहाणे

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे से उनकी टेस्ट टीम से उपकप्तानी को वापस लिया जा सकता है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने ऐसा एक अंग्रेजी अखबार के साथ इंटरव्यू में बताया है। रोहित शर्मा को टी20 की कप्तानी के बाद टेस्ट टीम के उपकप्तान भी बनाया जा सकता है।

रहाणे की फॉर्म के चलते छिन सकती है उपकप्तानी

टीम इडिया

अजिंक्य रहाणे पिछले दो सालों से अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। पिछले सभी मैचों में लॉर्ड के मैदान पर एक अर्धशतक के बाद उनके बल्ले से ज्यादा रन नही निकले है। वो वन डे टीम और टी20 टीम से लंबे वक्त से बाहर चल रहे हैं। अब न्यूजीलैंड के दूसरे मैच में उन्हे प्लेइंग 11 से बाहर रखा गया हैं। उसके बाद उनकी टेस्ट टीम से उपकप्तानी छिनने वाली है।

 बीसीसीआई ने कहा इंजर्ड है रहाणे

भारतीय टीम

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में अजिंक्य रहाणे प्लेइंग 11 से बाहर है। बीसीसीआई ने ट्वीट में उनके चोटिल होने की बात की है। लेकिन उनकी फॉर्म के कारण उनके प्लेइंग 11 से बाहर होने की बात की जा रही है। आने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे में अजिंक्य रहाणे को ड्रॉप किया जा सकता हैं। हालांकि नए मुख्य कैच राहुल द्रविड़ ने रहाणे के फॉर्म को अंतिम पायदान बताकर उनका सपोर्ट किया है। इसलिए वो आने वाले दौरे में टीम का हिस्सा ही सकते है। लेकिन उपकप्तानी और प्लेइंग 11 में भाग का अनुमान नहीं लगाया जा सकता है।

ALSO READ: IND vs NZ: रहाणे और पुजारा का चौतरफा आलोचना के बाद, भारतीय गेंदबाजी कोच ने कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया दौरे और कानपुर टेस्ट में हाल में की कप्तानी

अजिंक्य रहाणे में विराट कोहली की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया दौरे में टीम की कमान संभाली थी। रहाणे की कप्तानी में ही भारत ने ऐतिहासिक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल की थी। जिसमे लॉर्ड्स के मैदान पर उन्होंने एक अर्धशतक भी बनाया था। हाल ही में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सीरीज में कानपुर टेस्ट में भी रहाणे को कप्तानी दी गई थी। लेकिन वह मैच ड्रॉ हुआ था।

पिछले दो सालों से 24 का बैटिंग एवरेज

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी की बात की जाए तो पिछले दो सालों में उनका बैटिंग एवरेज 24 का है। पिछले एक साल में रहाणे में 24 की औसत से 592 रन बनाए है। हालांकि उसमे उनका एक शतक शामिल है। इस साल 2021 में रहाणे ने अब तक कुल 12 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमे 20 की औसत से 411 रन बनाए है। रहाणे का करियर एवरेज 40 का है। लेकिन उनका गिरता बैटिंग का एवरेज चिंता का विषय है।

ALSO READ: IND vs NZ: कोहली की वापसी होते ही होगा इस खिलाड़ी का डेब्यू, भारतीय कप्तान का है पसंदीदा प्लयेर