IND vs NZ: रहाणे और पुजारा के हाथ से निकला एक और मौका, साउथ अफ्रीका सीरीज से होंगे बाहर, इन्हें मिल सकता है मौका!

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है। जिसमे पहले मैच में कप्तानी अजिंक्य रहाणे को दी गई है। इस मैच में रहाणे एक बार फिर अपनी बैटिंग में कोई दम नहीं दिखा पाए। जिसके बाद अब रहाणे और पुजारा दोनो ही आने वाली दक्षिण अफ्रीका सीरीज में ड्रॉप किए जा सकते हैं। साथ ही साथ इस खिलाड़ी ने अपना मिला बनाया है।

आने वाली टेस्ट सीरीज से ड्रॉप होंगे पुजारा और रहाणे?

पुजारा

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला खत्म करने के बाद अब साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। जहां अपनी फॉर्म से परेशान रहाणे और पुजारा को ड्रॉप किया जा सकता है। दोनो ही खिलाड़ी अब भारतीय टीम के टेस्ट सीरीज में भी प्रदर्शन नही कर पा रहे है। युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम की दावेदारी ठोकी है।

प्रबंधन और कोच लेंगे निर्णय

आने वाली साउथ अफ्रीका के लिए भारतीय टीम की घोषणा कुछ समय में होने वाली है। इस सीरीज में अगर रहाणे और पुजारा को मौका दिया जाता है तब प्रबंधन, कोच और कप्तान का ये काफी बड़ा निर्णय होगा।

ALSO READ: IND vs NZ: कप्तान और कोच बदलते ही चेतेश्वर पुजारा ने बताया क्यों 2 साल से नहीं लगाया एक भी शतक

श्रेयस अय्यर का डेब्यू मैच में शतक

श्रेयस

श्रेयस अय्यर को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका काफी समय बाद दिया गया। अय्यर को टेस्ट की कैप सुनील गावस्कर के हाथो दी गई। गावस्कर ने अय्यर को बहुत शुभकामनाएं दी। अपने टेस्ट डेब्यू के मौके को अय्यर ने जाया नही जाने दिया। श्रेयस ने कानपुर में डेब्यू में अपना शानदार शतक पूरा किया। बता दे, पहले दिन की पारी पर अय्यर 75 नाबाद बनाकर लौटे थे। उसके बाद दूसरे दिन की शुरुआत में ही अय्यर में 13 चौकों और 2 छक्कों की मदद से शानदार शतक बनाया।

गिल और जडेजा ने बनाया पचासा

टेस्ट टीम में अपनी जगह नियमित कर चुके शुभमन गिल ने और सर रविंद्र जडेजा ने अर्धशतक बनाया है। कानपुर टेस्ट की इस पारी से दोनो खिलाड़ियों ने आने वाली सीरीज के लिए अपना स्थान पक्का कर लिया है।

ALSO READ: गौतम गंभीर ने लिए अजिंक्य रहाणे को निशाने पर, कहा-‘खुशनसीब है जो टीम में है..’

Exit mobile version