Ajinkaya rahane ranji trophy

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे (Ajinkaya Rahane) लगातार रणजी में दमदार प्रदर्शन देखकर टीम इंडिया में अपनी वापसी की दावेदारी कर रहे हैं। खराब प्रदर्शन से जुड़ने के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। लेकिन इस साल फरवरी में होने वाली भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में उनकी टीम में वापसी की उम्मीद की जा रही है।

अजिंक्य रहाणे ने रणजी में दमदार प्रदर्शन दे करना सिर्फ आलोचकों को करारा जवाब दिया है। बल्कि खुद को टीम इंडिया में खेलने का भी हकदार बताया है।

 Ajinkaya Rahane ने बल्ले से बरपाया कहर

भारत की घरेलू लीग रणजी में कप्तानी कर रहे हैं जिन तरह आने से बल्ले से शानदार प्रदर्शन दिखाया है। उन्होंने अभी तक खेले सभी मुकाबलों में ना सिर्फ बेहतरीन बल्लेबाजी की है। बल्कि इस सीजन में हैदराबाद के खिलाफ सबसे बड़ी पारी भी खेली है।

बता दें कि Ajinkaya Rahane ने हैदराबाद के खिलाफ 204 रनों की बेहतरीन पारी खेली। खिलाड़ी ने अभी तक 6 मुकाबले खेलते हुए 11 पारियों में 634 रन बनाए हैं। जिसमें एक दोहरा और शतक और एक अर्धशतक पारी शामिल है।

Read More : ‘मैं देर रात डर गया था…’, 18 महीने बाद भारतीय टीम में वापसी पर भावुक हुए पृथ्वी शॉ, बताया सिलेक्शन का पूरा किस्सा

आईपीएल में दिखाना चाहते हैं दमदार प्रदर्शन

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। लेकिन अगर इस सीरीज में कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो रहाणे के रास्ते खुल सकते हैं पर ऐसा कोई भी संकेत दिखाई नहीं दे रहा है। लेकिन खिलाड़ी का रणजी प्रदर्शन आईपीएल के लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है।

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में चेन्नई की टीम ने खिलाड़ी को 50 लाख के बीच प्राइस के साथ अपने खेमे का हिस्सा बनाया है। वही रहाणे भी चाहते हैं कि उनका आईपीएल सीजन काफी अच्छा जाए।

Read More : रांची में पहले टी20 से पहले अचानक भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम पहुंचे MS Dhoni, देखें वीडियो