एशिया कप के सुपर 4 में पहुंची ये टीमें, जानिए कब, कहां और किस देश से होगा भारत का मुकाबला, देखें पूरा शेड्यूल
एशिया कप के सुपर 4 में पहुंची ये टीमें, जानिए कब, कहां और किस देश से होगा भारत का मुकाबला, देखें पूरा शेड्यूल

Asia Cup 2022 के ग्रुप स्टेज के मैच पूरे हो चुके हैं। अब ये टूर्नामेंट अपने अगले चरण में प्रवेश करने वाला है। शनिवार से एशिया कप के सुपर 4 के मैच शुरू हो जाएंगे, भारत और पाकिस्तान ने ग्रुप ए से सुपर 4 में जगह बनाई है, तो ग्रुप बी से अफगानिस्तान और श्रीलंका ने सुपर 4 में अपनी जगह पक्की की है, वहीं हांगकांग और बांग्लादेश अपने दोनों मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

भारत और अफगानिस्तान रही ग्रुप में अपराजित

ग्रुप स्टेज में भारत और अफगानिस्तान ने अपराजित रहते हुए सुपर 4 में अपनी जगह सबसे पहले पक्की की। वहीं गुरुवार को श्रीलंका ने बांग्लादेश पर रोमांचक भारी जीत दर्ज करते हुए अगले चरण में प्रवेश कर लिया था। 

आज यानी शुक्रवार को पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग का मुकाबला हुआ जिसमे एक तरफा मुकाबले में पाकिस्तान ने हॉन्ग कॉन्ग को 155 रन के विशाल अंतर से हराया और सुपर 4 में एंट्री की। 

बता दें, सुपर 4 स्टेज का पहला मुकाबला 3 सितंबर को अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। दोनों ग्रुप की बात करें तो भारत, पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग की टीम ए ग्रुप में हैं, वहीं श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश ग्रुप बी में हैं। 

सुपर 4 के लिए टीमें हुई पक्की

भारत ने पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग को हराकर सुपर 4 में सबसे पहले अपनी जगह पक्की कर ली। वही, ग्रुप ए से भारत के अलावा पाकिस्तान ने हॉन्ग कॉन्ग को हराकर अपनी जगह बना ली है। 

ग्रुप बी से मोहम्मद नबी की अफगानिस्तान ने सबसे पहले सुपर 4 में अपनी जगह बनाई। इसके बाद दासुन शनाका की अगुवाई वाली श्रीलंकाई टीम सुपर 4 के लिए क्वालीफाई करने में सफल रही है।

सुपर 4 के सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट से खेले जाएंगे। इस दौरान प्वाइंट्स टेबल के टॉप 2 में रहनी वाली टीमों के बीच फाइनल मुकाबला 11 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

ALSO READ: Asia Cup 2022: पाकिस्तान से बुरी तरह हारने के बाद हॉन्ग कॉन्ग के कप्तान हुए शर्मिंदा, कहा “हम जीत सकते थे लेकिन…”

सुपर 4 का शेड्यूल इस प्रकार है:

3 सितंबर – अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका

4 सितंबर – भारत बनाम पाकिस्तान 

6 सितंबर – भारत बनाम श्रीलंका

7 सितंबर – पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान

8 सितंबर – भारत बनाम अफगानिस्तान

9 सितंबर – श्रीलंका बनाम पाकिस्तान

ALSO READ: Asia Cup 2022: सुपर 4 में पहुंचने के बाद कप्तान बाबर आजम ने नसीम शाह और दहानी को नजरअंदाज कर इन्हें दिया इस जीत का पूरा श्रेय