RAHUL DRAVID ON TEAM INDIA LOSS

भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल इस एकदिवसीय विश्व कप तक ही है. अगर बीसीसीआई और राहुल दोनों इस कार्यकाल को आगे बढ़ना चाहेंगे तो वह शायद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल और लम्बा चल सकता है. लेकिन ताजा आई रिपोर्ट में ऐसा होता दिख नही रहा है.

राहुल द्रविड़ के रिप्लेसमेंट के लिए दो कोच तैयार

राहुल द्रविड़ का कार्यकाल बहुत सफल नही रहा है. एशिया कप से लेकर टेस्ट चैंपियनशिप तक, हर बड़े टूर्नामेंट में भारत को हार मिली है. इसलिए बीसीसीआई राहुल के कार्यकाल को शायद ही आगे बढ़ाए. राहुल के रिप्लेसमेंट के लिए एक क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने आशीष नेहरा का नाम सजेस्ट किया है.

आशीष नेहरा दो साल से गुजरात टाइटंस के कोच है और लगातार सफल भी रहे है. वही एक क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने हेड कोच के पद के लिए रवि शास्त्री का नाम भी आगे किया है.

अगर भारत विश्व कप जीते तो…

बीसीसीआई के पूर्व पदाधिकारी ने कहा,

‘अगर भारत वर्ल्ड कप जीत जाता है तो द्रविड़ हो सकता है एक बड़े खिताब के साथ अपने कार्यकाल का अंत करना पसंद करें, लेकिन अगर आप मुझसे पूछ रहे हो तो मेरा मानना है कि वर्ल्ड कप के बाद बीसीसीआई को सभी प्रारूपों के लिए अलग-अलग कोच रखने चाहिए. उन्हें द्रविड़ को टेस्ट टीम का कोच बने रहने के लिए कहना चाहिए.’

राहुल द्रविड़ साबित हुए असफल कोच

राहुल द्रविड़ जब टीम के हेड कोच बने थे तब भारतीय टीम को उनसे बड़ी उम्मीदें थी. वह अंडर-19 क्रिकेट में भारत को चैंपियन बनाकर आ रहे थे. लेकिन जैसे ही वह कोच बने उनके सफल करियर पर दाग लग गया.

उनके कोचिंग में पहले भारत एशिया कप हारी, फिर टी-20 विश्व कप हारी और अंत में टेस्ट विश्व चैम्पियनशिप हारी. अभी तक राहुल के कोचिंग में भारतीय टीम कई द्विपक्षीय सीरीज हार चुकी है. इसमें बांग्लादेश और वेस्टइंडीज जैसी कमजोर टीमें भी शामिल हैं.

ALSO READ: जो रणजी खेलने लायक नहीं, उसे अगरकर ने वर्ल्ड कप टीम में दी जगह, टूर्नामेंट में बन सकता भारत की हार का कारण