Team India Celebration

बारिश के हर मैच में खलल के बाद भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) ने न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के ख़िलाफ़ तीन मैचों की टी20 सीरीज को हार्दिक पांड्या की अगुवाई में 1-0 से जीतकर अपने नाम कर लिया है। भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) और न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के बीच फाइनल मैच 22 नवंबर को खेला गया।

बारिश में एक रोमांचक मुकाबले को खराब कर दिया, लेकिन टीम इंडिया की सीरीज जीत का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ।

टीम इंडिया की जीत का वीडियो हुआ वायरल

भारत बनाम न्यूजीलैंड ( IND VS NZ) मैच में टीम इंडिया की 1-0 से जीत हुई है। तीसरे मैच में बारिश में खलल डाला। वेलिंग्टन के मैदान पर बारिश के कारण पहला मैच रद्द हो गया था। दूसरे मैच में माउंट माउनगनुई में टीम इंडिया ने 65 रनों से जीत हासिल की। वहीं तीसरा मैच एक पूरी और दूसरी पारी के 9 ओवर के बाद ड्रॉ रहा। जिसके बाद सीरीज में 1-0 की अजेय मिली। तीसरे मैच में तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह चार चार विकेट लेकर जलवा दिखाया।

मैच के बाद कप्तान हार्दिक और टीम के बाकी खिलाड़ियों का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच वीवीएस लक्ष्मण साथ खड़े नजर आ रहे हैं और विरोधी टीम के प्लेयर्स और कोचिंग स्टाफ टीम इंडिया को बधाई दे रहा है।

टीम की युवा ब्रिगेड ने जीत का जमकर जश्न मनाया। जिसमें हार्दिक पांड्या एक नए अंदाज में चलते हुए नजर आए। तो वहीं सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन के साथ ही पूरी टीम इंडिया (Team India) स्क्वाड खुश दिखा। वीडियो सोशल मीडिया पर फैंस को ये वीडियो काफी पसंद रहा है।

Also Read : IND vs NZ: टी20 विश्व कप में नजरअंदाज किए गये मोहम्मद सिराज ने अब कोच और कप्तान को नजरअंदाज कर इन्हें दिया अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय

टीम इंडिया ने 1-0 से जीती सीरीज

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड टीम के बीच सीरीज को टीम इंडिया ने 1-0 से अपने नाम किया। सीरीज का आखिरी मैच मंगलवार यानी 22 नवंबर को मैकलीन पार्क (McLean Park) स्टेडियम में दोपहर 12 बजे खेला गया। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर 19.4 ओवर में 160 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जिसके बाद टीम इंडिया ने 9 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 75 रन पर थी और बारिश के कारण मैच को रोकना पड़ा। बारिश तेज़ हुई और अंपायर ने मैच को ड्रा घोषित कर दिया।

Also Read : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए आईसीसी ने बदला नियम, इन टीमों ने किया क्वालीफाई, 2024 में इन बदलाव के साथ खेला जायेगा टूर्नामेंट