भारतीय क्रिकेट टीम

ICC T20 World cup 2021: नामीबिया की टीम के साथ भारत ने अंतिम लीग मैच खेला, जिसमे भारत में मात्र एक विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम इस जीत के बावजूद टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। ये मैच विराट कोहली के लिए बतौर टी20 कप्तान अंतिम मैच था। जिसमे उन्होंने जीत दर्ज की। साथ ही नामीबिया के कप्तान एरार्ड इरास्मस ने कहा की टूर्नामेंट से बाहर होने के बावजूद हमने युवाओं को उत्साहित किया है।

हार के साथ शुरू सफर को जीत के साथ किया समाप्त ।

a1 4

भारतीय टीम नामीबिया के साथ लीग का अंतिम मैच जीतकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। विश्व कप से पहले भारतीय टीम इस टूर्नामेंट की सबसे प्रबल दावेदार मानी जा रही थी। लेकिन पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हार के चलते फैंस का भारत का टी20 विजेता बनने के सपने का अंत हो गया।

नामीबिया के साथ मैच में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजों ने नामीबिया की टीम को 132 रनों के लक्ष्य पर रोक लिया। जिसके बाद भारतीय टीम के दोनो ओपनर्स ने अपने अपने अर्धशतक मदद से एक विकेट खोकर टीम को 15.1 ओवर में ही जीत दिला दी। भारत ने हार के साथ शुरू किए सफर को पहली बार विश्वकप का हिस्सा बनी टीम नामीबिया के साथ मैच जीतकर खतम किया।

घर जाएंगे तब हमें अहसास होगा कि हमने अच्छा खेल दिखाया : एरार्ड इरास्मस

a2 4

नामीबिया की टीम पहली बार विश्वकप जैसे किसी बड़े आईसीसी टूर्नामेंट का हिस्सा थी। अपने अंतिम लीग मैच में हार के बाद नामीबिया के कप्तान एरार्ड इरास्मस ने सकारात्मकता दिखाई और कहा की हम घर जाकर सोचेंगे कि हम टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है।

उन्होंने कहा ” जब हम सभी प्लेयर्स घर जाएंगे, तब जाकर हमें अहसास होगा कि हमने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया है। उम्मीद है कि आगे भी हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे और इसी तरह से बड़े बड़े टूर्नामेंट खेलें सकेंगे। नामीबिया के ट्रंपलमन ने स्कॉलैंड के ख़िलाफ़ मैच में अच्छा खेल का प्रदर्शन किया। अगर हमें क्रिकेट में आगे बढ़ना है तो हमें मिलने वाले इन सभी अनुभवों से सीखना होगा। अगले विश्व कप के लिए नामीबिया को जगह दिलाकर हम सभी प्लेयर्स ने युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया है”।

ALSO READ: ICC T20 WC: विराट कोहली के कप्तानी छोड़ते ही रवींद्र जडेजा ने उनके एग्रेसन पर दिया बड़ा बयान

बतौर कप्तान विराट का अंतिम टी20 मैच।

विराट कोहली

विराट कोहली ने बतौर टी20 कप्तान अपना 50 वा मैच खेला। जिसमे उन्होंने जीत दर्ज की। विराट कोहली अब टी20 में बतौर खिलाड़ी नजर आयेंगे। प्री मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने रोहित की ओर अगल कप्तान बनाने का इशारा कर दिया है।

ALSO READ: ICC T20 WC: विश्व कप से बाहर हुआ भारत तो विराट कोहली ने इस ट्वीट से जीत लिया सबका दिल

Published on November 9, 2021 3:34 pm