रोहित शर्मा के बाद इस खिलाड़ी का टीम इंडिया का कप्तान बनना तय, पहली बार मिलेगा परमानेंट कप्तान
रोहित शर्मा के बाद इस खिलाड़ी का टीम इंडिया का कप्तान बनना तय, पहली बार मिलेगा परमानेंट कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान इस समय रोहित शर्मा है।।रोहित शर्मा इस साल टी20 विश्व कप और अगले साल आईसीसी वन डे वर्ल्ड कप बतौर कप्तान नजर आयेंगे। कुछ ही समय में रोहित शर्मा के पास आईसीसी को सभी महत्वपूर्ण ट्राफी में बतौर कप्तान खेलकर जीत हासिल करने का सुनहरा मौका है।

लेकिन वहीं 2023 विश्वकप के बाद से रोहित शर्मा को बतौर कप्तान देखना मुश्किल साबित हो सकता है। रोहित शर्मा की उम्र को देखते हुए बतौर कप्तान खुद को साबित करने का उनके पास काफी कम समय है। लेकिन रोहित शर्मा के बाद इस युवा खिलाड़ी को कप्तानी की भागदौड़ थमाई जायेगी, इसके पूरे आसार है।

वन डे विश्व कप के बाद से मिल सकती है टीम इंडिया की कप्तानी

ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत आगे जाकर भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार कप्तानों में अपनी गिनती करा सकते हैं। ऋषभ पंत को 2023 वन डे विश्वकप के। बाद टीम की कप्तानी दी जा सकती है। ऋषभ पंत कप्तानी के मामले में आईपीएल में चतुर कप्तानों में गिने जाते हैं। मौजूदा समय में टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा जोकि काफी अनुभवी कैप्टन है, टीम में सलाह के लिए मौजूद है। ऐसे में ऋषभ पंत के पास कप्तानी के गुण सीखने का शानदार मौका है।

Also Read : आईपीएल 2023 में बदलेंगे इन 3 टीमों के कप्तान, ये खिलाड़ी होंगे नये कप्तान

अपनी अलग प्रतिभा के लिए मशहूर है खिलाड़ी

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत को एक अलग ही ब्रांड के क्रिकेटर के तौर कर पूर्व दिग्गज अपनी राय में शुमार करते हैं। ऋषभ पंत मात्र 23 साल के हैं। लेकिन उनकी बल्लेबाजी के स्टाइल के चर्चे अभी से विश्व भर के महान खिलाड़ियों के जुबान पर है। उनकी बल्लेबाजी को काफी अदभुद प्रतिभा का मानते हैं। विश्व के किसी की गेंदबाज के समाने ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने की योग्यता रखते हैं। ऋषभ पंत ने अभी तक का अच्छी पारियां खेली है, जिससे टीम को जीत हासिल हुई है।

ALSO READ:IND vs WI: जगह 1 ओपनर 3 किसे मौका देंगे कोच राहुल द्रविड़, सामने आया सबसे बड़े सवाल का जवाब, फाइनल हुआ नाम!

सुनील गावस्कर ने भी की थी खिलाड़ी की तारीफ

"उसके पास दिमाग नहीं है क्या" ऋषभ पंत पर भड़के सुनील गावस्कर और ग्रीम स्मिथ, कहा समझ से परे है उसकी कप्तानी

भारतीय क्रिकेट टीम के महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने भी ऋषभ पंत की काफी तारीफ की थी। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि ऋषभ पंत ने पिछले कुछ समय में काफी प्रभावित किया है। जिसके बाद सुनील गावस्कर ने पूर्व खिलाड़ी पटौदी का उदाहरण देते हुए कहा कि पटौदी को बहुत कम उम्र में कप्तान बनाया गया था और उन्होंने काफी सफलता अर्जित की थी। उसी प्रकार पंत भी कर सकते हैं।

Also Read :IPL 2023 में इन 4 युवा खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी पानी तरह बहायेंगी पैसे, टूटेंगे कई रिकॉर्ड, लिस्ट में 1 विदेशी भी शामिल