MS Dhoni के बाद भी CSK के पास है बेहतरीन कप्तान का खजाना! धोनी से ज्यादा दिला सकतें है IPL ट्रॉफी, लिस्ट में 1 विदेशी खिलाड़ी

आईपीएल 2023 की शुरुआत से पहले एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी चर्चा का विषय बन चुकी है. 41 वर्षीय महेंद्र सिंह धोनी कई बार इस बात का संकेत दे चुके हैं कि वह अब आईपीएल से भी संन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

यही वजह है कि फ्रेंचाइजी उन खिलाड़ियों पर लगातार अपनी नजर बनाए हुए हैं जो काफी लंबे समय से टीम के साथ जुड़कर शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और आगे कप्तान बनने के दावेदार माने जाते हैं. आईपीएल 2023 की शुरुआत से पहले आज हम आपको चेन्नई सुपर किंग के 3 ऐसे खिलाड़ी के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं जो धोनी के बाद टीम का नेतृत्व अच्छे तरीके से कर सकते हैं.

ऋतुराज गायकवाड

सबसे पहले अगर हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे वह कोई और नहीं ऋतुराज गायकवाड़ है जिन्होंने टीम इंडिया के साथ-साथ चेन्नई सुपर किंग के लिए भी धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में खेला है. वह भविष्य में चेन्नई सुपर किंग के कप्तान के दावेदार माने जा रहे हैं जो एक युवा खिलाड़ी हैं और उन्हें महाराष्ट्र की कप्तानी करने का अनुभव है.

ऋतुराज गायकवाड ने चेन्नई सुपर किंग के लिए साल 2020 में डेब्यू किया था जहां 2021 में आईपीएल का चैंपियन जीतने वाली चेन्नई में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. अभी तक आईपीएल के 16 मैचों में ऋतुराज गायकवाड 635 रन बना चुके हैं और आइपीएल 2021 में ऑरेंज कैप भी जीत चुके हैं.

रविंद्र जडेजा

इसमें दूसरे नाम रविंद्र जडेजा का आता है जिन्हें पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग की कप्तानी सौंपी गई थी लेकिन वह इस जिम्मेदारी को सही तरह से नहीं उठा पाए जिस वजह से वापस महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को कप्तान बनाया गया. हालांकि इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि टीम को ऑलराउंडर विकल्प देने वाले रविंद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग में कप्तान की भूमिका निभा सकते हैं जो बेहतरीन बल्लेबाज, फिल्डर और एक अच्छे गेंदबाज भी हैं जिनमें अपनी टीम को चैंपियन बनाने के सारे खूबी मौजूद हैं जो लोग धोनी (MS Dhoni) के बाद अपने कप्तान में देखना चाहते हैं.

बेन स्टोक्स

आईपीएल 2023 में इस बार चेन्नई सुपर किंग से इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी जुड़े हैं जिन्होंने इंग्लैंड के लिए काफी समय तक कप्तानी भी की है. यही वजह है कि चेन्नई सुपर किंग महेंद्र सिंह धोनी के बाद बेन स्टोक्स को भी एक कप्तान का मुख्य दावेदार मानती है. फ्रेंचाइजी को उम्मीद है कि बेन स्टोक्स से जुड़ने के बाद उन्हें काफी फायदा होने वाला है.

ALSO READ:3 खिलाड़ी जिनके पास नहीं है BCCI का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, लेकिन आईपीएल में मिल रही है 7 करोड़ से भी ज्यादा की सैलरी

Exit mobile version