इंग्लैंड से तीसरा मैच हारने के बाद बिफर पड़ी कप्तान हरमनप्रीत कौर, बताया कहां हुई गलती
इंग्लैंड से तीसरा मैच हारने के बाद बिफर पड़ी कप्तान हरमनप्रीत कौर, बताया कहां हुई गलती

भारतीय महिला टीम इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर है. जहां टीम ने पहले टी20 सीरीज़ गवा दी है. भारतीय महिला टीम ने इस सीरीज़ को 2-1 गवा दिया. सीरीज़ का आखिरी मैच काउंटी ग्राउंड, ब्रिस्टोल में खेला गया था. इस मैच में इंग्लैंड ने 7 विकटों से 18.2 ओवरों में ही जीत हासिल कर ली.

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम इस मैच में 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 122 रन ही बना सकी. इंग्लैंड की टीम ने इस स्कोर का आसानी से पीछा कर लिया. मैच हारने के बाद भारतीय महिल टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर(HARMANPREET KAUR) ने बड़ा बयान दिया.

ऐसे थे हरमनप्रीत कौर के बोल

मैच खत्म होने के बाद हरमनप्रीत कौर(HARMANPREET KAUR) ने बात करते हुए कहा,

“हमारे 20 रन कम थे, फिर भी हमारे गेंदबाज़ों को पूरा श्रेय जाता है. उनकी ही वजह से हम गेम में थे. वह(राधा की गेंदबाज़ी पर) ऐसी खिलाड़ी है, जो अपना 200 प्रतिशत देना चहाती है. उसके जैसे खिलाड़ी टीम में हैं, इस बात की हमें खुशी है. रिचा ने जल्दी विकेट गिर जाने के बाद भी अच्छी बल्लेबाज़ी की. उसकी वजह से ही हम आखिरी गेंद तक मैच में लड़ाई कर सके. हमें अपनी ताकत पर बने रहना है. हम उस तरह से बल्लेबाज़ी नहीं कर पाए, जिस तरह से हमने आज करना चहाते थे. अगर हम कुछ और पार्टिनशिप कर पाते तो हम लड़ाई करने के लिए ज़्यादा मोटिवेट होते.”

ALSO READ: फिल्म 3 Idiots में अपने अभिनय से सबको दिवाना बनाने वाले मिलीमीटर अब दिखते हैं ऐसे, लड़कियां हैं उनकी दिवानी

खराब रही बल्लेबाज़ी

इस मैच महिला भारतीय टीम की बल्लेबाज़ी काफी खराब देखने को मिली. ओपनिंग पर आई शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना क्रमशः 12 गेंदों में 5 और 8 गेंदों में 9 रन बनाकर पवेलियन की राह लौट गईं.

इसके बाद एस मेधना(0), कप्तान हरमनप्रीत कौर(5), हेमलता(0), स्नेहा राणा(8), पूजा वस्त्राकर(19) और दीप्ति शर्मा(24) पवेवियन की तरफ लौटीं और महिला भारतीय टीम 20 ओवरों में सिर्फ 122 रन ही बोर्ड पर लगा सकी.

ALSO READ: जानिए भारत के धाकड़ बल्लेबाज संजू सैमसन कितनी संपत्ति के हैं मालिक