जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हुए KL Rahul, तो छलका दर्द खुद बताया, क्यों हुए टीम से बाहर, इस दिन होगी दिग्गज की वापसी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) ने देर रात शनिवार को टीम इंडिया के जिम्बाब्वे दौरे के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया। टीम इंडिया को जिम्बाब्वे के साथ टेन वन डे मैच की सीरीज खेलनी है।

लेकिन इस सीरीज एक बार फिर कई खिलाड़ियों को आराम मिला हैं वहीं चौकाने का वाला नाम केएल राहुल ( KL Rahul) का समाने आया था। केएल राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बीसीसीआई मेडिकल स्टाफ के कहने से बाहर हुए थे। अब खिलाड़ी को जिम्बाब्वे दौरे से भी बाहर रखा गया है।

KL Rahul जिम्बाब्वे दौरे से बाहर

kl rahul

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ( KL Rahul) को जिम्बाब्वे दौरे पर शामिल नहीं किया गया है। केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 मैच की स्क्वाड का हिस्सा थे। लेकिन कोविड के कारण उन्हें बीसीसीआई मेडिकल टीम ने आराम करने को कहा था अब उपकप्तान केएल राहुल का नाम जिम्बाब्वे दौरे के खिलाफ घोषित हुई टीम से बाहर है। वहीं टीम के ऐलान के बाद केएल राहुल (KL Rahul) ने अपनी फिटनेस पर बात की है।

Also Read : IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का हुआ ऐलान, भारत को मिला नया कप्तान, कोहली की हुई टीम से छुट्टी

केएल राहुल ने दिया फिटनेस अपडेट

जिम्बाब्वे दौरे की टीम अनाउंस के बाद केएल राहुल (KL Rahul) ने अपनी फिटनेस के विषय में बताते हुए ट्वीट किया है। जिसमे उन्होंने लिखा

“नमस्कार दोस्तों, मैं अपने स्वास्थ्य और फिटनेस के बारे में कुछ बातें स्पष्ट करना चाहता था। जून में मेरी सर्जरी सफल रही, और टीम के वेस्टइंडीज दौरे के लिए राष्ट्रीय सेवा पर लौटने की उम्मीद के साथ ट्रेनिंग शुरू कर दी थी। दुर्भाग्य से जैसा कि मैं पूरी तरह से फिट होने के करीब था, मैं कोविड की चपेट में आया”।

जल्द से जल्द करना चाहते हैं वापसी

केएल राहुल (KL Rahul) ने आगे मैदान के बाहर एक इंजरी कैसे खिलाड़ी को पीछे धकेल देती है। ये लिखा है। केएल राहुल ने लिखा,

“यह स्वाभाविक रूप से चीजों को कुछ हफ़्ते पीछे धकेल देता है। लेकिन मेरा लक्ष्य है कि मैं जल्द से जल्द ठीक हो जाऊं और जितनी जल्दी हो सके चयन के लिए उपलब्ध हो जाऊं। राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करना सर्वोच्च सम्मान है और मैं वहां वापस नीले रंग में आने का इंतज़ार नहीं कर सकता”।

जिम्बाब्वे दौरे के खिलाफ भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन ( विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर।

Also Read : IND W vs PAK W Live Streaming: जानिए कब, कहां और कैसे देख पाएंगे भारत बनाम पाकिस्तान का लाइव महामुकाबला