Aaron Finch के संन्यास के बाद ये खिलाड़ी होगा ऑस्ट्रेलिया टीम का नया कप्तान, अब तक है कप्तानी में शानदार रिकॉर्ड
Aaron Finch के संन्यास के बाद ये खिलाड़ी होगा ऑस्ट्रेलिया टीम का नया कप्तान, अब तक है कप्तानी में शानदार रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सीमित प्रारूप के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) ने आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से पहले ही वनडे फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। इसके पीछे का कारण है कि खिलाड़ी ने कहा कि अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप के पहले टीम को एक बेहतर कप्तान मिल सके। एरोन फिंच (Aaron Finch लंबे वक्त से अपनी फॉर्म से जूझ रहे थे।

ऐसे में अगले साल वन डे विश्व कप जोकि भारत में खेला जाना हैं। इस विश्वकप से पहले ऑस्ट्रेलिया का नया कप्तान टीम के साथ तालमेल बिठा सके, इसलिए खिलाड़ी ने इस समय रहते ऐसा किया है।

ये खिलाड़ी बन सकता है Aaron Finch का उत्तराधिकारी

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए वन डे फॉर्मेट में एरोन फिंच (Aaron Finch) के स्थान कर कप्तानी के लिए सबसे बड़े दावेदार 31 साल के एलेक्स कैरी (Alex Carey) माने जा रहे हैं। एलेक्स कैरी (Alex Carey) इस समय काफी अच्छी फॉर्म में हैं।

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी (Alex Carey) का नाम ऑस्ट्रेलिया टीम के वन डे फॉर्मेट में कप्तानी के लिए सबसे आगे माना जा रहा है।

एलेक्स कैरी ने ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए अब तक कुल 58 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें खिलाफ ने 35.32 की औसत से 1554 रन बनाये हैं। इन रन में एलेक्स कैरी (Alex Carey) ने एक शतक और सात अर्द्धशतक भी बनाए हैं।

एलेक्स कैरी (Alex Carey) पहले भी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की कमान को संभाल चुके हैं। एरोन फिंच (Aaron Finch) जब 2021 में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाफ चोटिल हो गए थे। तब एलेक्स कैरी (Alex Carey) ने ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए कप्तानी की थी। एलेक्स कैरी की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया टीम ने वेस्टइंडीज को तीन मैच को सीरीज में 2- 1 से शिकस्त दी थी।

एलेक्स कैरी ऑस्ट्रेलिया के लिए वेस्टइंडीज के साथ साथ एडीलेड स्ट्राइकर्स, साउथ ऑस्ट्रेलिया रेडबैक्स और ऑस्ट्रेलिया ए की कप्तानी कर चुके हैं। टीम में मौजूद मार्क्स स्टॉयनिस, मार्शन लबुशने का नाम भी कप्तान के लिए सुर्खियों में है।

Also Read : Road Safety World Series: स्टुअर्ट बिन्नी और सुरेश रैना की विस्फोटक पारी की बदौलत India Legends ने South Africa Legends को 61 रनों से हराया

अगले साल खेलना है विश्वकप

आईसीसी वन डे विश्व कप 2023 में भारत में आयोजित होने वाला है। ऑस्ट्रेलिया के सीमित प्रारूप के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch ने आईसीसी वन डे विश्व कप 2023 से लगभग एक साल से वनडे फॉर्मेट से इस्तीफा दे दिया है, जिसके बाद अब टीम को नया कप्तान मिल सके और साथ ही वो टीम के साथ सामंजस्य भी बिठा सके। एरोन फिंच (Aaron Finch ने लंबे वक्त से अपनी फॉर्म के कारण ऐसा किया है।

Also Read : SL vs IND: अफगानिस्तान के बाद अब श्रीलंका ने दिखाया भारत पर तुक्का थी पाकिस्तान की जीत, 18 गेंद पहले ही श्रीलंकाइयों ने पाक को 5 विकेट से रौंदा

Published on September 11, 2022 2:19 pm