पहली बार विराट और बाबर आजम खेलेंगे एक टीम में, IPL नहीं इस टूर्नामेंट के बनेंगे हिस्सा

भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच मैच देखे जाने के रिकॉर्ड तोड़ते है। भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच में काफी रोमांच और दबाव वाली स्थिति होती हैं। लेकिन अगर दोनों टीम के खिलाड़ी एक ही टीम से खेलते नजर आय तब क्या हो सकता है। ऐसा 2023 में देखने को मिल सकता है कि भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम एक साथ मैच में एक ही टीम से उतरे, ऐसा एफ्रो एशियन कप के तहत हो सकता है। इससे पहले भी ऐसा हो चुका हैं। हालांकि अभी इसका खाका तैयार किया गया है आईसीसी की तरफ से इस पर मोहर लगाना बाकी है। जानिए क्या है पूरी बात…

दो बार खेल चुकी हैं भारत और पाकिस्तान की टीम एक साथ

IPL 2022 के बाद भारत और पाकिस्तान का होगा आमना सामना, रोहित शर्मा के पास होगा टी20 विश्व कप की हार का बदला लेने का मौका

भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक साथ एक ही टीम में 2005 और 2007 में खेल चुकी है। हालांकि 2013 तक भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज भी खेली गई हैं। लेकिन अब एक बार फिर दोनों टीम के टॉप खिलाड़ियों की एक प्लेइंग इलेवन बनाकर क्रिकेट खेलने के विषय में विचार विमर्श चल रहा है।

भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली और शाहिद अफरीदी, शोएब अख्तर और मोहम्मद यूसुफ एक ही टीम में खेल चुके हैं। ये टीम एशिया की सबसे बेहतरीन टीम होती हैं। एशिया की बेहतरीन टीम में आखिरी बार राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग, शाहिद अफरीदी और शोएब अख्तर एक साथ खेलते नजर आए थे। अगर इस बार ऐसा होता है तन विराट कोहली और बाबर आज़म एक साथ नजर आयेंगे।

Also Read : ICC T20 World Cup 2022 Full Schedule: टी20 विश्व कप 2022 का शेड्यूल हुआ जारी, 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत, देखें पूरा शेड्यूल

बोर्ड की तरफ से है हरी झंडी का इंतजार

india vs pakistan

एसीसी ( एशियन क्रिकेट काउंसिल) के कमर्शियल हेड प्रभकरण थानाराज ने इसके विषय में बातचीत में मीडिया को जानकारी दी कि हमे अभी बोर्ड की तरफ से इसको लेकर हरी झंडी नहीं मिली है।

इसको लेकर हम पेपर वर्क कर रहे हैं लेकिन इसे बोर्ड के समाने नहीं रखा गया है। जल्द ही इसे बोर्ड के समाने रखा जायेगा। हमारी ये योजना है कि भारतीय और पाकिस्तानी क्रिकेटर को मिलाकर एक ऐसी टीम बनाई जाए जोकि एशिया की बेहतरीन प्लेइंग इलेवन हो। एक बार बोर्ड के हा कहने के बाद हम स्पॉन्सर और ब्रॉडकास्ट के किए जायेगे।

Also Read :भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में क्यों रखती आईसीसी, जानिए परदे के पीछे ICC का गेम