AFGHANISTAN SQUAD

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टूर्नामेंट खत्म होने के बाद ही टीम इंडिया को अफगानिस्तान के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। हालांकि खबरों के मुताबिक दोनों ही टीमों के बीच यह मुकाबला 23 जून से 30 जून के बीच में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए यह सीरियस काफी ज्यादा अहम होने वाली है, क्योंकि एक बार फिर से मैदान में विराट कोहली और नवीन के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिलेगी। वहीं भारत के खिलाफ क्या होगी अफगानिस्तान के खिलाड़ियों की स्ट्रैटेजी आइये जानते हैं।

भारतीय खिलाड़ियों को शिकस्त देने के लिए अफगानिस्तान की रणनीति

भारतीय टीम होने के घरेलू मैदान में हराने के लिए अफगानिस्तान की टीम एक नई रणनीति के साथ मैदान में उतरेगी। बता दें कि आधिकारिक तौर पर अभी तक की सीरीज के लिए बीसीसीआई की तरफ से तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है।

हालांकि भारत और अफगानिस्तान के बीच यह सीरीज खेली जाएगी यह बात लगभग तय मानी जा रही है। ऐसे में मेहमान टीम मेजबान टीम को पस्त करने के लिए अपने गेंदबाजी विभाग को मजबूत करने की रणनीति बनाएगी।

भारत के बल्लेबाजों पर होगा अफगान के गेंदबाजों का प्रहार

तीन मैचों की सीरीज को जीतने के लिए अफगानिस्तान की टीम अपने 15 सदस्यीय टीम में अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देने की कोशिश करेगी। जिसके लिए अनुमानित तौर पर 35 स्पिनर खिलाड़ियों को मौका दे सकती है। जिसमें अफगान के बेहतरीन खिलाड़ी राशिद खान, नूर अहमद, जहीर खान मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान जैसे खिलाड़ियों का नाम काफी सामने आ रहा है।

भारत के खिलाफ अफगानिस्तान की 15 सदस्य टीम

हश्मतुल्लाह शहीदी (कप्तान), इब्राहिम ज़दरान, रियाज हसन, नजीबुल्लाह ज़दरान, रहमत शाह, मोहम्मद नबी, राशिद खान, अमतुल्लाह ओम रज़ाई, रहमानुल्लाह गुरबाज़, इकराम अली खिल, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, फजल फारूकी, फरीद अहमद मलिक, ज़हीर खान

Read More : वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम, 6 खिलाड़ियों को मिल सकता है डेब्यू का मौका