blast

हाल ही में Afghanistan की राजधानी काबुल के काबुल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शपागीजा टी20 क्रिकेट लीग के दौरान एक बम ब्लास्ट हुआ है। इस ब्लास्ट के बाद मैदान में सब खिलाड़ियों को जल्दी से बंकर के अंदर ले जाया गया। 

स्टेडियम में मची अफरा तफरी

धमाके के दौरान बैंड-ए-अमीर ड्रैगन्स और पामीर जाल्मी के बीच मैच खेला जा रहा था। खास बात यह है कि जिस समय बम धमाका हुआ तब संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी स्टेडियम में बैठे हुए थे। इस धमाके में बताया जा रहा है कि चार लोग घायल हुए हैं। 

इस लाइव मैच के दौरान ब्लास्ट होने से स्टेडियम में मौजूद दर्शकों के बीच आफत सी मच गई और यह सब किसी दर्शक द्वारा बनाए गए वीडियो में अच्छे से नजर आ रहा है। इस घटना की काबुल पुलिस मुख्यालय ने पुष्टि की है। 

पुलिस ने खुलासा किया है कि इस घटना में किसी की भी मृत्यु होने की सूचना नहीं है। बता दें कि शपागीजा क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तरह ही एक पेशेवर टी-20 लीग है, जिसकी स्थापना अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 2013 में की थी।

ALSO READ:Asia Cup 2022 के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम, देखें किसे मिली टीम में जगह और कौन है कप्तान

पहले भी हुए हैं कई धमाके

तालिबान सरकार के आने के बाद से अफगानिस्तान में कई बम ब्लास्ट और कई मौते हुए हैं। पिछले साल से ही इस देश में डर का माहौल बना हुआ है। तालिबान सरकार के लाख दावों के बावजूद देश में हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस घटना से दो दिन पहले ही काबुल के गुरुद्वारा करते परवान के गेट पर भी बम विस्फोट हुआ था। 

ALSO READ:“कोई नहीं सिर्फ एक ही आदमी चाहता है मै नहीं खेलू, भारत को टी20 विश्व कप और एशिया कप जीताने के लिए कुछ भी करूंगा”

Published on July 30, 2022 9:10 am